FEATUREDLatest

Parliament LIVE- MP’s Suspended: आज 49 और सांसद निलंबित, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल की, देखिए वीडियो

Parliament LIVE- MP’s Suspended: आज 49 और सांसद निलंबित, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल करते नजर आए। संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को भी हंगामा हो रहा है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष दल हंगामा करने लगे, जिसके कारण कार्यवाही स्थगित करना पड़ी। इस बीच, ताजा खबर यह है कि मंगलवार को भी हंगामा करने वाले 41 और सांसदों निलंबित कर दिया गया। इस तरह इस सत्र में अब तक विपक्ष के 141 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है। I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल दल इसी का विरोध कर रहे हैं।

 

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने लोकसभा में उन सांसदों की लिस्ट पढ़ी जिन्हें आज निलंबित किया गया। इनमें शामिल हैं – सुप्रिया सुले, मनीष तिवारी, शशि थरूर, मोहम्मद फैसल, कार्ति चिदंबरम, सुदीप बंदोपाध्याय, डिंपल यादव, दानिश अली।

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद परिसर में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल की। देखिए वीडियो।

इस पर सभापति के साथ ही भाजपा ने आपत्ति दर्ज करवाई है। जब सभापति का मजाक उड़ाया जा रहा था, तब राहुल गांधी भी खड़े होकर देख रहे थे और वीडियो बना रहे थे। इस दौरान विपक्ष के अन्य सदस्य भी ठहाके लगा रहे थे। भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि यह विपक्ष मदारी हो गया है। यह मानसिक दिवालियापन है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने संसद में विपक्ष के हंगामे और सांसदों के निलंबन पर अपनी बात रखी। पीएम ने कहा-

विपक्ष अपनी बौखलाहट और हताशा में गलतियां कर रहा है। विपक्ष उन दो लड़कों (लोकसभा में हंगामा करने वाले) से भी बड़ी गलती कर रहा है। विपक्ष भारत को तोड़ने और सरकार को गिराने की साजिश रच रहा है।

वहीं, मौजूदा शीतकालीन सत्र के शेष समय के लिए 92 सांसदों के निलंबन के बाद एनसीपी के शरद पवार और कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे सहित विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं दिन में 3 बजे विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में 27 दल शामिल होंगे। बैठक से पहले संसद की कार्यवाही का बहिष्कार करने के नाम पर विपक्षी दल एक साथ नजर आते दिख रहे हैं।

कांग्रेस के ‘डोनेशन फोर देश’ कैम्पेन में भाजपा की सेंध

शीतकालीन सत्र में अब तक निलंबित हो चुके हैं कुल 92 विपक्षी सदस्य
विपक्षी दलों ने कहा, यह लोकतंत्र की हत्या और सरकार की तानाशाही
सरकार बोली, स्पीकर व सभापति का अपमान कर किया असंसदीय व्यवहार

Back to top button