Latest

कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश पर मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत जांच अभियान सतत जारी

कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत जांच अभियान सतत जारी

कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत जांच अभियान सतत जारी है।लाईसेंस नंबर भिन्न पाये जाने पर गुदरी स्थित महिला गृह उद्योग संस्थान सील किया।

न्यू यादव ढावा से खाद्य सामग्री के लिए गए सेंपल

कटनी – कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अवि प्रसाद के निर्देश पर मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा प्रशासन, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा बुधवार को स्लीमनाबाद थाना अंतर्गत ग्राम गुदरी स्थित ग्रामीण महिला गृह उद्योग संस्थान का औचक निरीक्षण किया गया। जांच के दौरान इस संस्थान का लाईसेंस नंबर जारी एफएसएसएआई नंबर से भिन्न पाये जाने पर गृह उद्योग संस्थान को सील कर दिया गया।

मौके पर संस्थान की फैक्ट्री में खाद्य पदार्थ सेवईया ,पास्ता का निर्माण ,पैकिंग कर विक्रय हेतु संग्रह करना पाया गया। मौके पर उक्त फैक्ट्री के संचालक उपस्थित नही पाये गए तथा प्रभारी व्यक्ति संजय पांडे द्वारा बताया गया उनकी अनुपस्थिति में संस्थान का मेरे द्वारा संचालन किया जाता है। जांच के दौरान व्यवसाय का एफएसएसएआई लाइसेंस पूछने पर दिखाया गया। किंतु निर्माण किए जा रहे खाद्य पदार्थ के पैकिटों पर लाइसेंस नंबर एफएसएसएआई से जारी नंबर से भिन्न पाया गया। जिसपर खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 नियम 2011 के प्रावधानों के उलंघन में अवैध लाइसेंस नंबर से निर्माण, पैकिंग किए जा रहे खाद्य पदार्थ सेवइया, पास्ता एवम निर्माण में उपयोग के लिए रखे सूजी के नमूने जांच हेतु लिए जाकर राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजनें की कार्यवाही की जा रही है। निरीक्षण के दौरान खाद्य पदार्थ को फैक्ट्री के स्टोरेज में रखकर स्टोर को सील करने की कार्यवाही की गई है।

यादव ढ़ावा की जांच

इसी क्रम में स्लीमनाबाद हाइवे में स्थित न्यू यादव ढाबा की जांच की गई इस दौरान दाल, चावल, आटा, पनीर, एवम मिश्री के सैंपल लिए जाकर जांच हेतु भेजेने की कार्यवाही की गई। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कारवाई की जाएगी ।

जांच टीम
उक्त कारवाई एसडीएम राकेश चौरसिया, एसडीओपी अखिलेश गौर के मार्गदर्शन में, तहसीलदार राजकुमार नामदेव एवं अन्य अधिकारी, थाना प्रभारी स्लीमनाबाद अखिलेश दहिया, एसआई श्री यादव, प्रधान आरक्षक अंजनी मिश्रा अन्य पुलिस अधिकारी सहित खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवकी सोनवानी और बृजेश विश्वकर्मा की उपस्थिति में की गई।

Back to top button