Latest

अब मिलेगा बिजली बिल से छुटकारा ,TATA का 1KW का सोलर सिस्टम लगवांओ, और लाखों रूपए बचाओ

अब मिलेगा बिजली बिल से छुटकारा ,TATA का 1KW का सोलर सिस्टम लगवांओ, और लाखों रूपए बचाओ आज के समय पर लोग दुनिया बिजली का बिल भर भर के परेशान हो चुकी है ऐसे में आप टाटा का यह सोलर सिस्टम लगवा कर काफी पैसे बचा सकते हैं आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से टाटा पावर सोलर सिस्टम 1 किलोवाट की खर्च की जानकारी बताने वाली है और आप इसे लगभग बहुत पैसा बचा सकते हैं।

इसी के साथ जानकारी के लिए बता दे कि यह 1 किलो वाट का सोलर सिस्टम आपको लगभग दिन में 4 से 5 मिनट बिजली उत्पादन कर देता है इसके अंतर्गत सोलर पैनल इनवर्टर सोलर बैटरी आदि उपकरणों की आवश्यकता पड़ने वाली है आईए जानते हैं टाटा 1 किलोवाट सोलर सिस्टम की कीमत।

यह भी पढ़े : गरीबों के बजट में फिट आएगा Vivo Y03 का धासू smartphone जल्द होगा लॉन्च

अब मिलेगा बिजली बिल से छुटकारा ,TATA का 1KW का सोलर सिस्टम लगवांओ, और लाखों रूपए बचाओ

TATA 1KW Solar Panel Price

जानकारी के लिए बता दे की टाटा के इस 1 किलोवाट की 16 सिस्टम में आपको लगभग 320 वाट के चार मॉड्यूल की जरूरत पड़ने वाली है इसी के साथ इसकी कीमत लगभग 25 प्रति वाट के हिसाब से आने वाली है और इससे इन सोलर पैनल की कीमत तकरीबन 9000 से 10000 के बीच की होगी।

TATA 1KW Solar Battery Price

यदि आप भी टाटा के सोलर सिस्टम को खरीदना चाहते हैं तो यह 100ah आ अथवा 150ah की दो सोलर सोलर बैटरी की कीमत लगभग ₹12000 की होने वाली है।

यह भी पढ़े :चील से भी तेज उड़ता है ये Hero का शानदार स्कूटर,आ गया मार्केट में डिजिटल फीचर्स और बवाल लुक में

TATA 1KW Solar Inverter Price

आपको टाटा के इस सोलर सिस्टम पर 1.5 किलो वाट के सोलर इनवर्टर की आवश्यकता पड़ने वाली है इसकी कीमत लगभग 16000 से लेकर ₹17000 तक की होने वाली है जिसे आप सब्सिडी के माध्यम से खरीद सकते हैं और यह भारी लोड उठाने में सक्षम होता है।

 

Back to top button