Latest

NIA Raid: पीएफआई के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की बड़ी कार्रवाई, छह राज्यों में 20 अलग-अलग स्थानों पर छापा

NIA Raid: पीएफआई के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की बड़ी कार्रवाई, छह राज्यों में 20 अलग-अलग स्थानों पर छापा  एनआईए ने दिल्ली के फाजलपुर, शाहीन बाग, ओखला और चांदनी चौक सहित विभिन्न क्षेत्रों में परिसरों पर छापे मारे। मध्य प्रदेश में भोपाल जिला; महाराष्ट्र में ठाणे और मुंबई; राजस्थान में टोंक और गंगापुर सिटी जिले; और उत्तर प्रदेश में लखनऊ, सिद्धार्थ नगर, संत रविदास नगर, कानपुर और गोरखपुर के क्षेत्रों में भी छापेमारी अभियान चलाया गया। इसके अतिरिक्त, तमिलनाडु के मदुरै में तलाशी ली गई।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बिहार के फुलवारीशरीफ आतंकी साजिश से जुड़े एक मामले में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ व्यापक कार्रवाई करते हुए बुधवार को छह राज्यों में 20 अलग-अलग स्थानों पर व्यापक तलाशी अभियान चलाया। बिहार के फुलवारी शरीफ आतंकी मामले की जांच एजेंसी पिछले एक साल से कर रही है।

 

दिल्ली के फाजलपुर और शाहीन बाग इलाके में भी एनआईए ने की कार्रवाई
दिल्ली के फाजलपुर, शाहीन बाग, ओखला और चांदनी चौक सहित विभिन्न क्षेत्रों में परिसरों पर छापे मारे गए। मध्य प्रदेश में भोपाल जिला; महाराष्ट्र में ठाणे और मुंबई; राजस्थान में टोंक और गंगापुर सिटी जिले; और उत्तर प्रदेश में लखनऊ, सिद्धार्थ नगर, संत रविदास नगर, कानपुर और गोरखपुर के क्षेत्रों में। इसके अतिरिक्त, तमिलनाडु के मदुरै में तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान कई महत्वपूर्ण सबूत मिले

ये ऑपरेशन पीएफआई से जुड़े मामलों और गैरकानूनी और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में उनकी भागीदारी की चल रही जांच का हिस्सा थे। एनआईए ने कहा कि तलाशी के दौरान, चल रहे मामले में महत्वपूर्ण सबूतों का पर्याप्त जखीरा मिला, “इस सबूत में लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क जैसे विभिन्न डिजिटल उपकरण शामिल हैं। एनआईए ने यह भी कहा, “इसके अलावा, अभियान के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इसके अतिरिक्त, एजेंसी ने आगे कहा, इस मामले के संबंध में 8.5 लाख रुपये के अंकित मूल्य के साथ भारतीय मुद्रा की एक महत्वपूर्ण मात्रा जब्त की गई है।”

Back to top button