राष्ट्रीय

MPPSC Exam 2023: राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 कल, पीएससी ने पहली बार यूटीडी में बनाए केंद्र

MPPSC Exam 2023: राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 कल, पीएससी ने पहली बार यूटीडी में केंद्र बनाए । रविवार को मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 रखी है। प्रदेशभर में आयोग ने दो लाख 30 हजार अभ्यर्थियों के लिए 605 केंद्र बनाए हैं, जिसमें पहली बार देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के छह विभागों को केंद्र बनाया है। आइईटी, आइआइपीएस, कामर्स, इकोनामिक्स, कम्प्युटर साइंस, ईएमआरसी शामिल है। शनिवार को केंद्रों पर अभ्यर्थियों के लिए बैठक व्यवस्था करना है।

दो सत्र में होने वाली परीक्षा के लिए आयोग ने उड़नदस्ते बनाए हैं, जिन्हें अलग-अलग केंद्रों पर निरीक्षण करने की जिम्मेदारी सौंपी है। उधर अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से संबंधित गाइडलाइन जारी की गई है। घंटेभर पहले अभ्यर्थियों को केंद्र पर पहुंचना होगा, क्योंकि नकल रोकने के लिए आयोग ने दो स्तर पर चेकिंग पाइंट बनाए है।

अधिसूचना जारी की

राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 की अधिसूचना जारी की गई। आठ विभागों के 227 रिक्त पदों के लिए परीक्षा करवाई जा रही है। 17 दिसंबर को होने वाली परीक्षा दो सत्र में रखी है, जो सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सामान्य अध्ययन और दोपहर 2.15 से शाम 4.15 बजे तक सामान्य अभिरुचि परीक्षण का पेपर होगा। परीक्षा के लिए सरकारी-निजी कालेजों को केंद्र बनाया है।

प्रत्येक केंद्र पर परिवेक्षक नियुक्त करने की प्रक्रिया चल रही है। आयोग ने अभ्यर्थियों को 9 बजे तक केंद्र पर पहुंचने के निर्देश दिए। साथ ही मोबाइल-स्मार्ट वाच और केल्क्यूलेटर को लाने से माना कर दिया है। यहां तक कि लड़कियों को ईयररिंग नहीं पहनकर आने को कहा है। लड़कों को हाफ शर्ट में आना है। पारदर्शी पानी की बोतल अभ्यर्थी ला सकते हैं।

Related Articles

Back to top button