katniLatestमध्यप्रदेश

MP Weather फिर से गड़बड़ होने वाला है मौसम, 6 संभागों में बारिश संभावित

MP Weather फिर से गड़बड़ होने वाला है मौसम, 6 संभागों में बारिश संभावित

MP Weather अगले कुछ घण्टों में फिर से मौसम गड़बड़ होने वाला है। मौसम विभाग ने जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा का सिलसिला शुरू होने की संभावना है। इस दौरान भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में बादल छा सकते हैं। साथ ही बूंदाबांदी भी हो सकती है। इस तरह का मौसम 18 मार्च तक बना रह सकता है।

इस तरह जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर संभाग के जिलों में बादल छाएंगे। तेज हवाएं चलने के साथ ही गरज-चमक के साथ वर्षा का सिलसिला भी शुरू हो सकता है। 17 मार्च को जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। इस दौरान भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में भी बादल छा सकते हैं। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी सकती है।

उत्तरी हवाओं के कारण अब तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना कम है। उधर, प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं एवं शुष्क हवाओं का आपसी संयोजन होने के संकेत मिले हैं। इस वजह से 16 मार्च से पूर्वी मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल जाएगा।

मौसम विभाग के अनुसार पाकिस्तान के आसपास हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। इसके साथ एक द्रोणिका भी संबद्ध है। उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश पर प्रेरित चक्रवात बना हुआ है। वर्तमान में हवाओं का रुख उत्तर-पश्चिमी बना हुआ है।

Back to top button