Latestमध्यप्रदेश

Mp Weathe मध्य प्रदेश में भयंकर ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विज्ञान विभाग केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया 

Mp Weathe मध्य प्रदेश में भयंकर ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विज्ञान विभाग केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया  मध्य प्रदेश के कई जिलों में कुछ क्षेत्रों में भयंकर ओलावृष्टि होने की संभावना है। मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होगी, क्योंकि दक्षिण में स्थित समुद्र से बे मौसम बादल मध्य प्रदेश की तरफ चल पड़े हैं।  मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यह स्थिति सबसे पहले महाराष्ट्र में दिखाई देगी। इसके तत्काल बात 24 घंटे के अंदर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

मध्य प्रदेश में भयंकर ओलावृष्टि

यह बादल छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की सीमाओं को पार करते हुए झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल तक जाएंगे। मौसम विशेषण का कहना है कि इन दिनों में भारत के दक्षिणी प्रायद्वीप में किसी भी प्रकार के बदले और बारिश नहीं होते लेकिन इस बार अचानक बदल उठकर आ रहे हैं।

यह भी पढ़े : नई Maruti Alto ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचा रही 31 किलोमीटर का माइलेज और पावर इंजन के साथ में

मौसम विज्ञान विभाग केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया

मौसम विज्ञान विभाग केंद्र के अनुसार, रीवा संभाग के जिलों सतना, सीधी, सिंगरौली में, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, राजगढ़, अशोकनगर और दतिया जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि सीधी, रीवा, मऊगंज, उमरिया, कटनी, पन्ना, छतरपुर और बैतूल जिलों में कोल्ड वेव का खतरा बताया गया है। नागरिकों से अपील की गई है कि आवश्यक होने की स्थिति में ही खुली हवा के संपर्क में जाएं।

यह भी पढ़े : Royal Enfield Bullet का खेल ख़तम करने Bajaj ने लॉन्च की नई बाइक Bajaj Boxer 155

Back to top button