FEATUREDमध्यप्रदेशराष्ट्रीय

MP Police Constable Vacancy Here 2023: 10वीं या 12वीं उत्तीर्ण पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए करें आवेदन

 

MP Police Constable Vacancy Here 2023: 10वीं या 12वीं उत्तीर्ण पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए करें आवेदन  esb.mp.gov.in पर आवेदन की प्रकिेया शुरू हो गई है, इसकी आखिरी तारीख 10 जुलाई 2023 है। मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल बनने के इच्छुक युवा इसे वेबसाइट पर जाकर आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

 

एमपी पुलिस कांस्टेबल के लिए योग्यता esb.mp.gov.in 

  • मध्य प्रदेश पुलिस में आरक्षक जीडी पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। एसटी के उम्मीदवारों के लिए आठवीं कक्षा उर्त्तीण होना अनिवार्य है।

  • एमपी पुलिस में आरक्षक (रेडियो आपरेटर) के लिए 12वीं कक्षा उर्त्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उसके पास आइटीआइ सटिफिकेट भी होना चाहिए।

 

भर्ती के लिए यह है आयु सीमा

मध्य प्रदेश में पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए 36 साल की आयु सीमा रखी गई है। वहीं रिजर्वेशन और महिला उम्मीदवारों के लिए 41 साल और पुरस्कार विजेता उम्मीदवारों के लिए 46 साल की आयु सीमा रखी गई है। आयु सीमा को लेकर नोटिफिकेशन को भी ध्यान से पढ़ना जरूरी है।

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवार वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर आवेदन भर सकते हैं। इस आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये और एसटी-एससी, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को केवल 250 रुपये का शुल्क देना होगा।

 

Back to top button