मध्यप्रदेश

MP News today मप्र के कर्मचारियों की 65 साल हो सकती रिटायरमेंट की आयु जाने 

हमारे मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य के करीब 4 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत देने की तैयारी में जुटे हुए दिखाई दे रहे है।लोकसभा चुनाव के पहले अब रिटायरमेंट की उम्र में वृद्धि की चर्चा और जोर पकड़ रही है। साथ ही आप की रिटायरमेंट उम्र में वृद्धि यानि कर्मचारियों की सेवा उम्र 62 से बढ़कर 65 की जायगी। चुनाव से पहले कर्मचारियों को सरकार से यही सम्भावना भी बताई जा रही है। प्रदेश में सेवानिवृत कर्मचारियों की आयु में एकरूपता भी लाई जा रही है।MP News today मप्र के कर्मचारियों की 65 साल हो सकती रिटायरमेंट की आयु जाने।

Creta की हवा टाइट करने आ गयी Maruti WagonR की लल्लनटॉप फीचर्स वाली कार 

सामान्य प्रशासन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबित  सभी कर्मचारियों से जुड़े सभी बाते ऊपर बताई जाती है। साथ ही जो भी निर्णय लेने जा रहे है। जो की अब CM  मोहन यादव कर्मचारियों के मसले पर बहुत ही जल्दी सामान्य प्रशासन विभाग और मंत्री समूह के साथ बैठक करने जा रहे है।

ritaayarament umr की बढ़ोतरी से सरकार को होगा फायदा 

जैसे की आप जानते ही हीगे की अब सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु में वृद्धि अधिक बताई जा रही है। जिसका सीधा लाभ सरकार को ही मिलेगा। क्योंकि अब  रिटायरमेंट के टाइम कर्मचारियों को एकमुश्त राशि अभी नहीं देनी पड़ सकती है। जब भी वो रिटायर होंगे तब देना होगा ऐसे में सरकार के पास अभी फण्ड की कमी नहीं बताई जा रही है।

Nexon और Punch बत्ती बुझाने आ गयी Volvo EX 90 electric कार 645km की रेंज के साथ

हमारे भारत देश के राज्य शासन ने पांच वर्ष पहले 2018 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रिटायरमेंट की उम्र की सीमा 60 से बढ़ाकर 62 वर्ष करने का निर्णय भी लिया था। जिसका लाभ प्रदेश के डेढ़ लाख से अधिक सरकारी कर्मचारी एवं अधिकारियों को दिया था। अब कर्मचारियों को यही सम्भावना है कि इस बार रिटायरमेंट की उम्र बढ़कर 65 हो जायगा। क्यूकी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में सेवानिवृत्ति में एकरूपता लाने का वादा भी किया है।MP News today मप्र के कर्मचारियों की 65 साल हो सकती रिटायरमेंट की आयु जाने।

Back to top button