Latestमध्यप्रदेश

MP News कर्मचारी संघ ने सीएम मोहन यादव से की 8 फीसदी महंगाई भत्ता मांग जानिए पूरी जानकारी

MP News कर्मचारी संघ ने सीएम मोहन यादव से की 8 फीसदी महंगाई भत्ता मांग जानिए पूरी जानकारी मध्य प्रदेश के तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने प्रदेश सरकार से लोकसभा चुनाव आचार संहिता से पहले 8 फीसदी महंगाई भत्ता और महंगाई राहत प्रदान करने की मांग की  है। इस दौरान कर्मचारी संघ की मांग है कि केंद्र और राज्य में महंगाई बराबर है।

राज्य सरकार द्वारा कर्मचारिको को महंगाई भत्ता प्रदान

राज्य सरकार द्वारा जुलाई साढ़े सात लाख कर्मचारियों और साढ़े चार लाख सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 2023 से 4 फीसदी महंगाई भत्ता प्रदान नहीं की गई है। इसी बीच केंद्र सरकार द्वारा गुरूवार को 4 फीसदी DA बढ़ाने का ऐलान कर दिया गया है। जिससे प्रदेश के कर्मचारी 8 फीसदी DA से पीछे हो गए।

यह भी पढ़े : टनाटन फीचर्स के साथ Royal Enfield को कड़ी टक्कर देने आ गयी Yamaha RX100 की जबरदस्त बाइक

1200 करोड़ रुपए नुकसान

कर्मचारियों को 1200 करोड़ रुपए का आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ रहा है। साथ ही सचिव उमाशंकर ने कहा कि केंद्र और राज्य के कर्मचारियों के लिए महंगाई बराबर है तो महंगाई भत्ता क्यों नहीं बराबर होनी चाहिए। तृतीय कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंक तिवारी ने राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव से लोकसभा चुनाव आचार संहिता लगने से पहले जुलाई 2023 से 4 फीसदी और जनवरी 2024 से 4 फीसदी महंगाई भत्ता प्रदान करने के आदेश को जल्दी देने की मांग की है।

यह भी पढ़े : Oneplus की हेकड़ी निकल देगा ये नया Nothing Phone 2(a) लॉन्च होते ही मिल रहे नए बदलाव, जाने फीचर और कीमत

Back to top button