FEATUREDLatestमध्यप्रदेशराष्ट्रीय

MP New CM Dr. Mohan Yadav: कौन हैं मोहन यादव, जिन्हें बीजेपी ने लंबे सस्पेंस के बाद चुना मध्य प्रदेश का नया सीएम

MP CM Announced: मध्यप्रदेश में कयासों पर वि‍राम लग गया है। मध्यप्रदेश में मुख्‍यमंत्री पद पर माेहन यादव  के नाम पर मुहर लग गई है।  मोहन यादव को मध्‍यप्रदेश का मुख्‍ख्‍मंत्री नि‍युक्‍त कि‍या गया है।

माेहन यादव मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री होंगे जबकि‍ राजेन्‍द्र शुक्‍ला एवं जगदीश देवडा डि‍प्‍टी सीएम बनेगे। वि‍धानसभा स्‍पीकर के पद पर नरेन्‍द्र सि‍ंह तोमर को नि‍युक्‍त कि‍या गया है। मोहन यादव शि‍वराज सरकार में उच्‍च शि‍क्षा मंत्री रहे है।  बीजेपी ने उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव को राज्य का नया सीएम चुना है।

बीजेपी ने उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव को राज्य का नया सीएम चुना है. वे पिछड़े वर्ग से आते हैं और शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वे तेजतर्रार और हिंदूवादी छवि के नेता हैं. वे पिछले 3 बार से लगातार विधायक का चुनाव जीतते आ रहे हैं।

पहली बार 2013 में बने थे विधायक

मोहन यादव वर्ष 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण सीट से एमएलए बने थे. इसके बाद वर्ष 2018 में वे एक बार फिर विधायक बनने में कामयाब रहे।  तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकार में वर्ष 2020 में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया। वे इस बार लगातार तीसरी बार इसी सीट से चुनाव जीते हैं और पार्टी ने उन्हें सीएम बनाकर बड़ा सरप्राइज गिफ्ट दे दिया है।

Related Articles

Back to top button