FEATUREDLatestमध्यप्रदेश

MP Cabinet Expansion : मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल में दिखेगी नेक्स्ट जनरेशन की झलक

MP Cabinet Expansion : मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल में दिखेगी नेक्स्ट जनरेशन की झलक, डा. मोहन यादव सरकार के मंत्रिमंडल गठन को लेकर रविवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बैठक हुई। देर रात करीब दो घंटे तक चली बैठक में गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में मप्र के मंत्री मंडल में नामों की सूची को लेकर चर्चा हुई। कैबिनेट में नई पीढ़ी की झलक देखने को मिलेगी।

पहली बार के विधायकों को शामिल करने पर अमित शाह निर्णय लेंगे। बैठक में शामिल होने मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद मंत्री मंडल की सूची लेकर दिल्ली पहुंचे।

सूत्रों के अनुसार बैठक में प्रस्तावित 15 से 18 नामों को लेकर सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों के बीच सहमति बन गई है। अब संभावना जताई जा रही है कि दो चरणों में मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है। बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। बैठक में इस बात पर भी मंथन किया गया है कि प्रदेश के 29 लोकसभा क्षेत्रों को प्रतिनिधित्व मिल जाए। संसदीय क्षेत्रवार मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व दिया जा सकता है।

वहीं मंत्रिमंडल में जातीय और क्षेत्रीय समीकरण भी देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है पहली बार के विधायकों को भी मंत्रिमंडल में स्थान दिया जा सकता है। डा. मोहन यादव मंत्रिमंडल में महिलाओं की भी भागीदारी दिखेगी है। वरिष्ठ विधायकों के अनुभव का भी इस्तेमाल होगा।

 

आज भोपाल आ जाएंगे राज्यपाल

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगु भाई पटेल सोमवार को भोपाल आएंगे। सामयिक अध्यक्ष की शपथ होने के बाद राज्यपाल गुजरात चले गए थे। तब से वे वहीं हैं। वे पहले 19 दिसंबर को आने वाले थे, लेकिन अब वे सोमवार को ही शाम 4.30 बजे भोपाल आ जाएंगे

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button