FEATUREDLatestराष्ट्रीय

Modi Policy: मोदी की पहली गारंटी पूरी, प्रदेश में अब 4 हजार रुपये मिलेगा तेंदूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक

Modi Policy: मोदी की पहली गारंटी पूरी, प्रदेश में अब 4 हजार रुपये  तेंदूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक मिलेगा । प्रदेश में तेंदूपत्ता संग्राहकों को अब प्रति मानक बोरा चार हजार रुपये पारिश्रमिक मिलेगा। मध्य प्रदेश संकल्प पत्र-मोदी की गारंटी 2023 में यह वादा किया था। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद वन विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

Pradhan Mantri Swanidhi Yojana: इस योजना में स्ट्रीट वेंडर्स को बिना ब्याज मि‍ल रहा 10 हजार रूपए का कर्ज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधानसभा चुनाव में आदिवासी क्षेत्रों में हुई जनसभाओं में जो गारंटी दी थी, उनमें यह पहली गारंटी थी। सरकार के इस निर्णय से 35 लाख से अधिक तेंदूपत्ता संग्राहकों को 162 करोड़ रुपये का अतिरिक्त पारिश्रमिक मिलेगा। यह दर वर्ष 2017 में 1250 रुपये प्रति बोरा थी, जिसे वर्ष 2023 में बढ़ाकर 3 हजार रुपये किया गया था।

देश के अंदर नरेंद्र मोदी की गारंटी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि देश के अंदर अगर कोई गारंटी है, तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान तेंदूपत्ता संग्राहकों का पारिश्रमिक 3 हजार से बढ़ाकर चार हजार रुपये प्रति मानक बोरा करने की गारंटी दी थी।

Related Articles

Back to top button