FEATUREDLatestमध्यप्रदेशराष्ट्रीय

Minister Prahlad Patel: लखपति दीदियों की संख्या बढ़ाने के लिए मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने दिए निर्देश

Minister Prahlad Patel: लखपति दीदियों की संख्या बढ़ाने के लिए मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने दिए निर्देश

Minister Prahlad Patel: लखपति दीदियों की संख्या बढ़ाने के लिए मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने निर्देश दिए।  मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बैठक में उपलब्ध बजट के अनुसार आवास, सड़कों और अन्य निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिए।  ग्रामीण क्षेत्रों में पांच वर्ष से पुरानी सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा। साथ ही ऐसी सड़कों को भी बेहतर बनाया जाएगा, जो दो जिलाें को जोड़ती हों। लखपति दीदियों की संख्या बढ़ाने के लिए कम्युनिटी रिसर्च पर्सन (सीआरपी) को प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने मंगलवार को अधिकारियों को दिए। आज वल्लभ भवन स्थित कक्ष में ग्रामीण विकास विभाग की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा की।

उपलब्ध संसाधनों में वित्तीय प्रबंधन के साथ लक्ष्यों को पूरा करने के लिये कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये।@DrMohanYadav51 @minprdd pic.twitter.com/qfREZ3BKD8

 

मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बैठक में उपलब्ध बजट के अनुसार आवास, सड़कों और अन्य निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही आजीविका मिशन के अंतर्गत महिला समूह जिन क्षेत्रों में सफलतापूर्वक कार्य कर रहे हैं उनकी पहचान कर यदि कोई कठिनाई है तो उसे दूर करने का प्रयास करें। लखपति दीदियों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण बैंकों की शाखाओं के विस्तार पर भी विचार किया गया।

Back to top button