katniLatest

विकास कार्यों में सीएम, सांसद और नगरीय प्रशासन मंत्री का मार्गदर्शन प्राप्त करने भोपाल पहुंची महापौर

कटनी। शहर की समस्याओं को हल कराने की दिशा में महापौर प्रीति संजीव सूरी ने राजधानी स्तर पर प्रयास तेज कर दिए हैं।

ट्रांसपोर्ट नगर, घण्टाघर-जगन्नाथ तिराहा सड़क निर्माण एवं कबाड़ व्यवसाय से जुड़ी समस्याओं को लेकर की चर्चा, कार्यों की प्रगति की जानकारी भी दी

उन्होंने भोपाल पहुंचकर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद वीडी शर्मा एवं नगरीय प्रशासन मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात कर ट्रांसपोर्ट नगर में व्यवसायियों की शिफ्टिंग, जगन्नाथ चौक से घण्टाघर तक सड़क निर्माण में व्यवधान बने अतिक्रमण समेत कबाड़ व्यवसायियों से जुड़े मसले को लेकर चर्चा की और महत्वपूर्ण मार्गदर्शन प्राप्त किया।

महापौर प्रीति संजीव सूरी ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मुलाकात के दौरान बताया कि उन्होंने मेयर पद का दायित्व ग्रहण करने के फौरन बाद सांसद श्री वीडी शर्मा जी के मार्गदर्शन में शहर के विकास के लिए प्रयास तेज करते हुए ट्रांसपोर्ट नगर और घण्टाघर-जगन्नाथ तिराहा सड़क निर्माण को प्राथमिकता दी।

तीन चरणों में सड़क निर्माण शुरू करा भी दिया गया लेकिन अतिक्रमण के चलते निर्माण में कुछ बाधाएं आ रही हैं। महापौर प्रीति संजीव सूरी ने इसके अलावा कबाड़ व्यवसायियों की समस्याओं से जुड़ी वास्तविक परिस्थितियों से वरिष्ठ नेताओं को अवगत कराया।

महापौर ने मुख्यमंत्री, सांसद एवं नगरीय निकाय मंत्री से कहा की जगन्नाथ चौक मार्ग नगर का बेहद महत्वपूर्ण मार्ग है। नगर की सिद्धपीठ मां जालपा मढिया तक रोजाना सैकडो श्रद्धालुओं को आने जाने में परेशानी होती है। इस सडक निर्माण के लिये शीघ्र विसंगतियों को दूर करके अधूरे कार्य को पूर्ण कराया जाये।

उन्होंने बताया कि कार्यभार ग्रहण करने के फौरन बाद सडक निर्माण के संबध में अधिकारियों की बैठक आयोजित पूरी फाइल का अवलोकन किया गया। नगरीय निकाय एवं शासन की नियमावली एवं शर्तों के अनुसार ही उन्होंने कार्य को गति भी दी। पहले चरण में सीवर लाईन का कार्य पूर्ण कराया गया तथा सडक चौडीकरण के लिये अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही होना थी। लेकिन भूस्वामियों की बैठक के बाद मुआवजा को लेकर सडक निर्माण में व्यवधान हुआ। निगम द्बारा अभी तक सडक निर्माण का बेस डालकर सडक को ऊंचा किया गया ताकि बारिश में तालाब का स्वरूप ले रही सडक में पानी का भराव बंद हो जाये।
महापौर ने जगन्नाथ चौक से घंटाघर सडक निर्माण के अलावा ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्टिंग सहित कबाडियों की समस्या के संबंध में चर्चा की। महापौर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा सभी कबाड़ियों के दुकानों में उन्हें बिना व्यवस्थापन के ताला डलवा दिया गया जिससे वे परेशान है उनकी मांग पर ध्यान दिया जाये।मुख्यमंत्री ने सडक निर्माण सहित स्थानीय समस्याओं के निराकरण को लेकर कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर समस्याओं को निराकृत किया जाये। महापौर ने भोपाल प्रवास पर माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी प्रदेश अध्यक्ष माननीय वीडी शर्मा जी और नगरीय प्रशासन मंत्री माननीय कैलाश विजयवर्गीय जी से भेंटकर कटनी नगर के विकास कार्यों सहित प्रमुख ज्वलंत समस्याओं के समाधान हेतु मार्गदर्शन प्राप्त किया।

Back to top button