मध्यप्रदेश

हज़ारो बहनों का नहीं आएगा Mahtari Vandan Yojana का पैसा सरकार ने दी जानकारी

Mahtari Vandan Yojana के अंतर्गत जैसे की आपको पता ही होगा की महतारी वंदन योजना की पहली किस्त का पैसा आज याने की 12  मार्च को भारत देश के प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी जी के माध्यम से Mahtari Vandan Yojana मैं आवेदन करने वाली बहनों को दिया गया किन्तु, ये योजना का पैसा योजना मैं आवेदन करने वाली बहुत सी  हज़ारो बहनों को नहीं मिला है।

बता दें की ये योजना मैं आवेदन फॉर्म की प्रीक्रिया को 5 फ़रवरी से 20 फ़रवरी तक चलाया गया जिसमे प्रदेश की लाख से अधिक बहनों ने आवेदन भी कराया है।आवेदन के बाद योजना की अनंतिम और अंतिम सूची को भी जारी करा दिया है। उसी दौरान बहनों को योजना की किस्त की राशि का पैसा दिया जाएगा।

मिडिल क्लास फ़ैमिली की पहली पसंद बनकर पेश हुई Maruti Wagon R की खचाखच फीचर्स वाली कार

 Mahtari Vandan Yojana की पहली किस्त जारी

Mahtari Vandan Yojana की पहली किस्त एक से दो बार तारीख़ मैं चेंज के बाद आज जारी करा दिया है। ये योजना के अंतर्गत बहनों को 1000 रुपए की राशि को dbt के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने वर्चुअल माध्यम से सिगल क्लिक से योजना की राशि दी भी दी जाएगी।

1 लीटर में 22 किमी की तेज रफ्तार के साथ मार्केट में आ रही Maruti Alto 800 की धमाकेदार कार

 Mahtari Vandan Yojana इन हज़ारो बहनों का नहीं आएगा पैसा

बता दें की Mahtari Vandan Yojana मैं आवेदन के बाद योजना की अंतिम और अनंतिम सूची को भी अलर्ट करवा दिया है। जिसमे 11 हज़ार 700 से ज्यादा बहनों के आवेदन फॉर्म को भी रिजेक्ट करवाया जायेगा। आवेदन फॉर्म ग़लत जानकारी और दस्तावेज ना होने के वजह से रिजेक्ट भी कराये जायेगे। हज़ारो बहनों का नहीं आएगा Mahtari Vandan Yojana का पैसा CM मोहन यादव ने जानकारी।

Back to top button