मध्यप्रदेश

10 मार्च को आएगी Ladli Behna Yojana की 11वी क़िस्त यहां देखें पूरी जानकारी

Ladli Behna Yojana का फायदा ले रही महिलाओं के लिए बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। mp के cm मोहन यादव के माध्यम से Ladli Behna Yojana की दसवीं किस्त 1 मार्च 2024 को 1250 रुपए महिलाओं के बैंक खाते में डाल दी गयी है। Ladli Behna Yojana की 11वीं किस्त 10 मार्च 2024 को फिर खाते में डाली जाएगी। जिसकी जानकारी आपको बताने वाले है। जैसे कि आप सभी तो जानते हो होंगे Ladli Behna Yojana की किस्त का पैसा हर महीने की 10 तारीख को खाते में डाल दिया जाता है।10 मार्च को आएगी Ladli Behna Yojana की 11वी क़िस्त यहां देखें पूरी जानकारी।

Ladli Behna Yojana 11वीं किस्त खबर

Ladli Behna Yojana की 11 वीं किस्त को लेकर सोशल मीडिया पर बताया जा रहा कि 10 मार्च 2024 को Ladli Behna के बैंक खाते में 1250 रुपए डालें जायेगे। हमारे देश में लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता भी लागू की जाएगी। जो अप्रैल महीने की किस्त 10 मार्च 2024 को Ladli Behna के बैंक खाते में डाली जाएगी। जिसके बारे में CM मोहन यादव ने अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं कराई है।

माइलेज की रानी बनकर मार्केट में उतरेंगी Maruti Brezza की ताबड़तोड़ फीचर्स वाली कार दमदार इंजन के साथ

Ladli Bahna Yojana 11th Kist Increase

जानकारी के लिए बता दें पूर्व cm शिवराज सिंह चौहान ने Ladli Behna Yojana की चालू करने के दो महीने बाद ही घोषणा भी की जाएगी। Ladli Behna की राशि 1000 रूपए से धीरे-धीरे करके ₹3000 तक बढ़ाई जाएगी। अब ये घोषणा पर शिवराज सिंह चौहान ने अमल भी किया Ladli Behna Yojana की चार किस्त मिलने के बाद ही 250 रूपए की बढ़ोतरी भी कराई जाएगी।10 मार्च को आएगी Ladli Behna Yojana की 11वी क़िस्त यहां देखें पूरी जानकारी।

अब सभी महिलाओं को इंतजार है कि 1250 रुपए से 1500 रुपए तक होंगे। अब ये योजना की राशि 3,000 रूपए तक होगी। अगले 5 सालों तक ये Ladli Behna Yojana का पैसा हर महीने महिलाओं के बैंक खाते डाला जायेगा।

मात्र 15 हजार में Hero ने भारतीय मार्केट में पेश की New Technology वाली Splendor Plus की धमाकेदार बाइक

इन महिलाओं को 11 वीं किस्त नहीं मिलेगी

  • ऐसी महिलाएं जिनकी उम्र 1 अप्रैल 2024 तक 60 वर्ष या उससे अधिक हो जाती है। ऐसी सभी महिलाओं को 11 वीं किस्त नहीं दी जाएगी।
  • CM Ladli Behna Yojana की पात्र सूची में महिला का नाम भी होना अनिवार्य बताया जा रहा है।
  • महिला के बैंक खाते में dbt सक्रिय होना जरुरी होगा।
  • आवेदन करने वाली महिलाओं को पिछली किस्त का फायदा भी दिया जायेगा।
  • ऐसी महिलाएं जिनकी पिछली किस्त नहीं आई उन महिलाओं को Ladli Behna Yojana की 11 वीं किस्त नहीं मिलेगी।

 Ladli Behna आवास योजना की पहली किस्त ₹25000 कौन-सी महिलाओं को ट्रांसफर होंगे

जानकारी के लिए बता दे की अब मध्य प्रदेश की ऐसी महिलाएं जो आर्थिक रूप से गरीब हो जो अपना जीवन यापन गरीबी रेखा के नीचे कर रही है। जिसके के लिए पक्का मकान नहीं है। वो मिट्टी के कच्चे घरों में निवास कर रही है उन सभी महिलाओं को आवास योजना का फायदा भी दिया जायेगा।17 सितंबर 2023 से 5 अक्टूबर 2023 के मध्य जिन महिलाओं ने आवेदन फॉर्म जमा किया। आवास योजना की सूची में नाम शामिल है। उनको cm मोहन यादव आवास का पैसा खाते में डालेंगे।

Back to top button