मध्यप्रदेश

मोहन यादव देंगे 1 मार्च को 1.29 करोड़ Ladli Behana को होली का बड़ा तोहफा जानें अपडेट। 

जानकारी के मुताबित अब सभी बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के करोड़ों लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है। 3 दिन बाद महाशिवरात्रि से पहले करोड़ों बहनों को बड़ा तोहफा दिया जायेगा। इस बार निश्चित टाइम से पहले योजना की अगली किस्त भी मिल जाएगी। CM मोहन यादव ने खुद ऐलान कराया की अब त्यौहारों को देखते हुए इस बार 10 मार्च की बजाय 1 मार्च को 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 10वीं किस्त का पैसा डाला जायेगा। जिसके और से बहनों के खाते में फिर 1250 रुपए की राशि। मोहन यादव देंगे 1 मार्च को 1.29 करोड़ Ladli Behana को होली का बड़ा तोहफा जानें अपडेट।

2023 से चालू हुई थी लाड़ली बहना योजना

  • Ladli Behana योजना पिछली शिवराज सिंह चौहान सरकार के दौरान मई 2023 में चालू कराई जिसमे 21 से 60 साल की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था।
  • Ladli Behana योजना केऔर से 1250 रुपए मंथ के हिसाब से महिलाओं को सालाना 15,000 रुपये दिया जायेगा। घोषणा के मुताबित अब ये राशि हर मंथ की 10 तारीख को भेजी जाएगी।
  • Ladli Behana योजना में 1 जनवरी 1963 के बाद लेकिन 1 जनवरी 2000 तक जन्मी mp की स्थानीय निवासी समस्त विवाहित महिलाएं (विधवा, तलाकशुदा एवं परित्यक्ता समेत)साल  2023 में आवेदन के लिए पात्र बताई जा रही है।

Scorpio को कड़ी टक्कर देने आ गयी Maruti Xl7 की 27kmpl माइलेज वाली ब्रांडेट कार

Ladli Behana योजना राशि बढ़ेगी या नहीं

  • लोकसभा चुनाव से पहले Ladli Behana योजना की राशि बढ़ेगी या नहीं अब ये सवाल पर mp प्रदेश ke CM मोहन यादव सरकार ने स्थिति साफ कर दी है।1000 मंथ से चालू की जाएगी।मोहन यादव देंगे 1 मार्च को 1.29 करोड़ Ladli Behana को होली का बड़ा तोहफा जानें अपडेट।
  • Ladli Behana हाल ही में विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के राशि बढ़ाने के प्रश्न पर महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने कहा कि लाड़ली बहना योजना में दी जा रही राशि बढ़ाने का फिलहाल सरकार के पास कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं बताई जा रही है।

25000 की पहली किस्त हुई जारी Ladli Behna Awas Yojana की ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम

Back to top button