मध्यप्रदेश

Ladli Bahna Awas Yojana लाड़ली बहनों की होगी मौज आवास योजना के साथ दी जायेगे 2 लाख की राशि आदेश सूची जारी

जानकारी के मुताबित मध्य प्रदेश में गरीब परिवारों की महिलाओं को मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता देने के लिए लाडली बहना आवास योजना चलाई जा रही जो बहुत से आवास योजनाओं में आवास सुविधा का फायदा मिलने से छोटे परिवारों को ये योजना के और से मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता भी प्राप्त करवाई जाएगी। साथ ही Ladli Bahna Awas Yojana का फायदा 475000 से अधिक बहनों को देने की सम्भावना बताई जा रही है। जिसके लिए बीते वर्ष के रजिस्ट्रेशन कराए गए थे।

Ladli Bahna Awas Yojana antim list

केंद्र सरकार ने Ladli Bahna Awas Yojana की लास्ट लिस्ट भी अलर्ट करवा दी है। ये लिस्ट में उन बहनों का नाम है जो Ladli Bahna Awas Yojana के और का फायदा उठाने में पात्र हो। जिसके और से पात्र महिलाओं को पक्के मकान बनाने के लिए 2 लाख रुपए तक की वित्तीय सहायता राशि भी उपलब्ध कराई जाएगी।Ladli Bahna Awas Yojana लाड़ली बहनों की होगी मौज आवास योजना के साथ दी जायेगे 2 लाख की राशि आदेश सूची जारी।

इंडियन बाजार में मचायेगा शोर Vivo V26 Pro का स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ

Ladli Bahna Awas Yojana update 

Ladli Bahna Awas Yojana के और से सरकार द्वारा नई लिस्ट भी अलर्ट करा ली है। जितनी भी महिला योजना के और पात्रता साबित करते उन सभी बहनों का नाम ये नई लिस्ट में अलर्ट करवा दिया है।  सभी बहनों को Ladli Bahna Awas Yojana के अंतर्गत 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि भी प्राप्त कराई जाएगी। अब सभी बहनों को सूचित किया जाता कि अपने बैंक खाते में KYC अपडेट करके ले। Ladli Bahna Awas Yojana लाड़ली बहनों की होगी मौज आवास योजना के साथ दी जायेगे 2 लाख की राशि आदेश सूची जारी।

40kmpl माइलेज के साथ लॉन्च होंगी Maruti Swift कार हाइब्रिड इंजन के साथ

Ladli Bahna Awas Yojana list mein apana naam

  • जो कोई भी इच्छुक बहने Ladli Bahna Awas Yojana के अंतर्गत लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहती हो उसे सबसे पहले योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://pmaymis.gov.in/ पर जाना होगा।
  • अब आप Stakeholders पर क्लिक करें अब आपके सामने ड्रॉप डाउन मेन्यू खुल जाएगा।
  • जिसमे से IAY PMAYG Beneficiary के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • Ladli Bahna Awas Yojana के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के लिए कहा जाएगा। जिसके बाद आपके पास रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होगा।
  • उसके बाद आपको एडवांस सर्च के विकल्प पर क्लिक करना अनिवार्य बताया जा रहा है।
  • जिसके बाद अपना राज्य, जिला, ब्लॉक और अपना गांव सेलेक्ट करना है।
  • Ladli Bahna Awas Yojana के बाद फाइनेंशियल ईयर में 2023-24 चुने और सर्च पर क्लिक कर दें।
  • Ladli Bahna Awas Yojana की आपके सामने पूरी सूची खोली जाएगी सूची में आप अपना नाम देकना होगा।

Redmi ने लॉन्च किया Note 12 Pro का 5g फ़ोन HD कैमरा क्वालिटी और पॉवरफुल बैटरी के साथ

Back to top button