मध्यप्रदेशBusiness

हर घर-हर जेब पर पड़ेगा बड़ा असर 1 जून से लागू होंगे ये 5 बड़े बदलाव जाने 

हर घर-हर जेब पर पड़ेगा बड़ा असर 1 जून से लागू होंगे ये 5 बड़े बदलाव जाने। जानकारी के मुताबित बताया जा रहा की अब मई मंथ खत्म होने जा रहा और जून चालू होने जा रहा। तीन दिन का टाइम बाकी है। जिसके बाद पहली तारीख से देश में बहुत से चेंज होने जा रहे।

पहला चेंज – LPG के दाम

बताया जा रहा की अब oil marketing कंपनिया हर मंथ की पहली तारीख को lpg cylinder की रेंजो में बड़ा चेंज भी किया जा रहा। साथ ही 1 जून 2024 को सुबह छह बजे से संशोधित दाम जारी किए जायेगे।बीते कुछ टाइम में जहां 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की lpg cylinder की रेंज में बहुत से चेंज भी किये जा रहे। लेकिन 14 किलोग्राम वाले घरेलू lpg cylinder की रेंज में कोई चेंज नजर नहीं आ रही।

दूसरा चेंज – ATF और CNG-PNG रेट

LPG Cylinder की रेंजो में बड़े चेंज के साथ ही oil marketing कंपनियां हवाई ईंधन यानी air turbine fuel  और CNG-PNG के दाम भी संशोधित किये जा रहे। ऐसे में पहली तारीख को इनकी न्यू रेंज भी सामने आ रही।

तीसरा चेंज – SBI क्रेडिट कार्ड

बताया जा रहा की अब 1 जून 2024 से SBI Credit Card के रूल्स में बड़ा चेंज भी किया जायेगा। साथ ही   SBI Card के मुताबिक जून 2  2024 से कुछ क्रेडिट कार्ड के लिए सरकार से संबंधित transaction पर reward points भी लागू नहीं किये जायेगे। जिसमे आपको स्टेट बैंक के ऑरम (AURUM), SBI Card ELITE Advantage और एबीआई कार्ड पल्स सिम्पलीक्लिक एसबीआई कार्ड आदि।

5G दुनिया में अपना इक्का जमाने आ गया 200MP कैमरा कॉलिटी वाला Vivo V26 Pro 5G Smartphone 

चौथा चेंज- driving license test

जैसे की आप जानते ही होंगे की जून मंथ की पहली तारीख से होने वाले चेंज में चौथा आपके driving license test से जुड़ा हुआ बताया जा रहा। दरअसल, 1 जून 2024 से private institute में भी ड्राइविंग टेस्ट किया जायेगा। अभी तक ये टेस्ट सिर्फ RTO की और से जारी सरकारी सेंटर में किया जायेगा। हर घर-हर जेब पर दिखेगा असर 1 जून से लागू होंगे ये 5 बड़े बदलाव जाने

Back to top button