Health

khaalee pet chaay peena क्या सुबह खाली पेट चाय पीना सेहत पर डालता है बुरा असर ? Experts से जानें किसे नहीं पीनी चाहिए सुबह की चाय वरना…..

khaalee pet chaay peena : नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक और न्यू आर्टिकल मे तो चलिए शुरू करते है , कई लोगों के दिन की शुरूआत चाय के कप के बिना नहीं होती है. तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो बेड tea लेना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि कई बार सुबह खाली पेट चाय पीना आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकता है. आइए doctor से जानते हैं कि किन लोगों को सुबह खाली पेट पीनी चाहिए और किसे नही.

Subah Chai Pini Chaiye ya Nahi:
कई लोगों के दिन की शुरूआत चाय के कप के बिना नहीं होती है. तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो बेड टी लेना पसंद करते हैं और उसके बाद ही बेड से बाहर निकलते हैं. बात करें टी लवर्स की तो वो चाय पीने के लिए हर समय तैयार रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि चाय पीने के भी कुछ नियम होते हैं. आज हम आपको बताएंगे खाली पेट चाय का सेवन सही होता है या नहीं. दरअसल चाय में कैफीन पाया जाता है जो एसिडिटी और अपच की समस्या पैदा कर सकता है. वहीं कई लोगों के मन में ये भी सवाल आता है क्या डायबिटीज के मरीज सुबह खाली पेट चाय पी सकते हैं. आइए डॉक्टर से जानते हैं कि सुबह चाय पीना सही है या नही.

READ MORE :http://LEMON बेचकर शुरू किया कारोबार और बना दी कंपनी, जानें लेमन किंग की सफलता की कहानी….

Subah Chai Pini Chaiye ya Nahi सुबह खाली पेट चाय पीना सही है या नही
आइए जानते हैं डायबिटीज के मरीज भी या नॉर्मल लोग सुबह खाली पेट चाय पी सकते हैं या नही. डॉक्टर ने बताया कि,  दूध वाली चाय की बात करें तो इसके अंदर बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं तो इसमें कोई नुकसान वाली बात नही है. लेकिन आपको देखना पड़ेगा कि अगर आप दूध वाली चाय चीनी डालकर लेते हैं तो उसमें कैलोरी भी है न्यूट्रिएंट्स भी हैं और उसमें थोड़ा एसिडिटी होने के भी चांस होते हैं. तो आपको देखना पड़ेगा कि आप कितनी बार ले रहे हैं उसको. वहीं अगर आपको एसिडिटी की प्रॉबल्म की है चाय सूट नहीं करती है तो मत लीजिए उसको. इसके साथ ही डॉक्टर ने बताया कि कई बार ऐसे पेशेंट होते हैं जिनका वेट ज्यादा रहता है. वो चाहते हैं वेट कम करें. वो कुछ खाते भी नही हैं फिर भी वजन कम नहीं हो रहा है. लेकिन वो दिन में पांच बार चाय पीते हैं और उसके साथ वो पांच-पांच बिस्कुट भी खा जाते हैं. ऐसे में हमको ये समझना होगा कि आप क्या सोचकर उस चीज को ले रहे हैं. तो ऐसे में आपको अपनी सेहत के हिसाब से अपने शरीर के हिसाब से अपनी लाइफस्टाइल के हिसाब से इसको इस्तेमाल करना है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि खाली पेट तो चाय ले सकते हैं. लेकिन अगर आपको एसिडिटी की समस्या है तो इसका सेवन खाली पेट न करे

Back to top button