katni

Katni School News: शासकीय हाईस्कूल विलायतकला का बदल गया नाम, अब पंडित श्री आजाद तिवारी नाम से होगी स्‍कूल की पहचान

Katni School News: शासकीय हाईस्कूल विलायतकला का बदल गया नाम, अब पंडित श्री आजाद तिवारी नाम से होगी स्‍कूल की पहचान।  स्कूल के लिए भूमि दान करने वाली प्रतिभा के आग्रह पर अब शासकीय हाई स्कूल विलायतकला का नामकरण पंडित श्री आजाद तिवारी के नाम पर हुआ।

शासकीय हाई स्कूल विलायतकला के भवन निर्माण हेतु करीब 30 लाख की कीमत वाली 0.34 हेक्टेयर भूमि दान देकर नजीर पेश करने वाली श्रीमती प्रतिभा तिवारी के स्वर्गीय पति श्री आजाद तिवारी के नाम से अब शासकीय हाई स्कूल विलायतकला जाना जायेगा।

राज्य शासन ने जारी किया नामकरण की अधिसूचना

जिला योजना समिति से स्वर्गीश् पंडित श्री आजाद तिवारी शासकीय हाई स्कूल विलायतकला के नामकरण संबंधी प्रस्ताव के बाद अब इसकी विधिवत अधिसूचना जारी हो गई है।

प्रतिभा तिवारी की भूमि दान की

शिक्षा की अलख जगाने के लिए  प्रतिभा तिवारी की भूमि दान की 13 अगस्त 2023 को संपन्न कटनी जिले के प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा की अध्यक्षता वाली जिला योजना समिति की बैठक में इन नेक कार्य की प्रशंसा की गई थी। साथ ही श्रीमती तिवारी के आग्रह पर शासकीय हाई स्कूल विलायतकला का नामकरण उनके स्वर्गीय पति पंडित श्री आजाद तिवारी के नाम पर करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया था।

 अधिसूचन भी जारी

अब इस नामकरण के लिए राज्य शासन ने अधिसूचना भी जारी कर दिया है। विदित हो कि राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के नियम के तहत यदि कोई व्यक्ति विद्यालय के पूर्ण भवन के लिए आवश्यक भूमि दान मे देता है तो भूमि का कोई मूल्यांकन किये बिना उस भवन का नाम दानदाता के या उसके द्वारा प्रस्तावित व्यक्ति के नाम पर रखने का प्रावधान है।

इसी नियम के तहत शासकीय हाई स्कूल विलायतकला का नामकरण अब पंडित श्री आजाद तिवारी शासकीय हाई स्कूल विलायतकला हो गया है।

Back to top button