katni

Katni Satna Railkhand: 2 घंटे बंद रहा कटनी-सतना रेलखंड, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें हुई प्रभावित

Katni Satna Railkhand: 2 घंटे बंद रहा कटनी-सतना रेलखंड, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें हुई प्रभावित कटनी-सतना रेलखंड में झुकेही के समीप रेलवे फाटक पर एक ट्रक फंसकर खराब हो गया। बीच फाटक में ट्रक खराब होने के कारण अप और डाउन ट्रैक बंद हो गया। ट्रैक बंद होते ही रेलखंड पर दौड़ रही आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को अलग-अलग स्थानों पर रोक दिया गया।

झुकेही के पास रेलवे फाटक पर फंसकर बिगड़ा ट्रक

करीब दो घंटे तक रेलखंड बंद होने के बाद क्रेन की मदद से ट्रक को हटाया गया और आवागमन शुरू कराया गया। घटना की जानकारी पाकर एडीआरएम आनंद कुमार सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार घटना बुधवार रात 9.30 बजे झुकेही में रेलवे फाटक क्रमांक 360 की है।

ट्रेन गुजरने से पूर्व जब फाटक को बंद किया जा रहा था, इसी दौरान एक बड़ा ट्रक फाटक के अंदर प्रवेश कर गया और ट्रैक के बीच में जाकर खराब हो गया। ट्रैक को जैक की मदद से उठाकर आगे बढ़ाने का प्रयास किया गया लेकिन ट्रक आगे नहीं बढ़ा। इसके बाद मौके पर पहुंचे इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने क्रेन, लोडर और हाइड्रा की मदद से ट्रक को ट्रैक से हटवाया। रात 11.30 बजे यातायात बहाल हो सका।

ये ट्रेनें हुई प्रभावित

जानकारी के अनुसार रेलखंड बंद होने के कारण आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। इनमें गाड़ी संख्या 12186 रेवांचल एक्सप्रेस, 11072 पवन एक्सप्रेस, 22183 साकेत सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 15018 काशी एक्सप्रेस , 12142 मुंबई एलटीटी सुपरफास्ट, 19014 कटनी-भुसावल एक्सप्रेस सहित शामिल रहीं।
इनका कहना है

झुकेही में रेलवे फाटक पर ट्रैक में एक ट्रक फंस गया था। इसके चलते रेलखंड से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। ट्रक हटाने के बाद आवागमन शुरू कराया गया था। कुछ ट्रेनें कटनी विलंब से पहुंची व रवाना की गई हैं।

=संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक, कटनी

Back to top button