katniLatestराष्ट्रीय

Katni Kataighat Mela: कटाये घाट मेंले में विज्ञान प्रदर्शनी के आधुनिक मॉडल को देख कलेक्टर ने छात्रों को दी शाबाशी

Katni Kataighat Mela: कटाये घाट मेंले में विज्ञान प्रदर्शनी के आधुनिक मॉडल को देख कलेक्टर ने छात्रों को शाबाशी दी। कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद ने बुधवार को कटाये घाट मेला के तहत यहां आयोजित नगर निगम के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन किया। विज्ञान प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं द्वारा वैज्ञानिक गतिविधियों का प्रदर्शन करने वाले रोचक और आधुनिक मॉडल का प्रदर्शन किया गया।

कलेक्टर श्री प्रसाद ने छात्रों द्वारा प्रस्तुत विज्ञान आधारित मॉडल तैयार करने के लिये छात्रों की हौसला अफजाई कर, उन्हे शाबाशी दी और उन्हें वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिये प्रेरित भी किया। विज्ञान प्रदर्शनी में ए रविन्द्र राव विद्यालय, के सी एस स्कूल और साधुराम विद्यालय के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं ने शानदार और ज्ञानवर्धक प्रोजेक्टों का विज्ञान प्रदर्शनी में प्रदर्शन किया।

कलेक्टर ने कहा कि विज्ञान प्रदर्शनी के माध्यम से छात्रों को अपनी सोच निखारने का अवसर मिलता है। साथ ही एक-दूसरे स्कूलांें के छात्र-छात्राओं से मिलने पर वैज्ञानिक दृष्टिकोण वाले विचारों का आदान- प्रदान होता है। जिससे उनका हौसला बढ़ता है और छात्रों में सीखने की ललक और लगन बढ़ती है। कलेक्टर ने छात्रों के विज्ञान के प्रति रूचि की सराहना की।

इस मौके पर नगर निगम आयुक्त विनोद प्रसाद शुक्ला, उपायुक्त पवन अहिरवार और राजस्व अधिकारी जागेश्वर पाठक सहित स्कूलों के बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Back to top button