Latest

Katni Breaking News : जेल की दीवार फांदकर भागा आरोपी लल्लन फिर पुलिस की गिरफ्त में, जेल प्रहरी योगेन्द्र की नज़रों से वह बच नहीं पाया

कटनी। जिला जेल कटनी की दीवार फांदकर फरार हुए विचाराधीन बंदी 35 वर्षीय ललन कोल निवासी गुड़गुडौहा धकैया मोहल्ला कैमोर को जेल लाइन के समीप बनी नाली से 6 एवं 7अक्टूबर की दरमियानी रात 2.30बजे गिरफ्तार कर लिया गया है।

जिला जेल की दीवार कूदने की वजह से बंदी ललन कोल के पैर की हड्डी टूट गई है। जिससे चलने और भागने में असमर्थ बंदी ललन जेल परिसर में जेल लाइन के समीप ही मलबा और पानी निकासी की नाली में छिपकर बैठा था। शातिर बंदी ललन कोल ने अपने शरीर में नाली के मलबे का ही लेपन कर लिया था ताकि उसे सहजता से देखा ना जा सके ।

ऐसा करके बंदी ललन ने अपने को काफी देर तक सर्चिंग टीम की नजरों से खुद को छिपाए रखने में कामयाब भी रहा। लेकिन निरंतर जारी सघन सर्चिंग की वजह से बंदी ललन, जेल प्रहरी योगेन्द्र पटेल की चौकस नज़रों के चलते पकड़ा गया।

ललन के फरार होने के बाद से ही जेल परिसर और बाहर पुलिस द्वारा लगातार सर्चिंग की जा रही थी।

Katni Breaking News

कलेक्टर अवि प्रसाद ने जानकारी ली और जिला दंडाधिकारी श्री प्रसाद ने मजिस्ट्रियल जांच के लिए संयुक्त कलेक्टर संस्कृति शर्मा और डिप्टी कलेक्टर प्रमोद चतुर्वेदी को नियुक्त किया। Katni Breaking News

इस मामले में, जेल के अधीक्षक प्रभात चतुर्वेदी ने बताया कि योगेन्द्र पटेल ने ललन को पकड़ा। वहीं, श्री रामकंद श्रीवास को निगरानी और चौकसी में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया गया है।

कलेक्टर श्री अवि प्रसाद जिला जेल से भागे बंदी ललन कोल के सर्चिंग के संबंध में लगातार जानकारी ले रहे थे और पूरी सर्चिंग गतिविधि पर नजर रखे हुए थे।

इधर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री प्रसाद द्वारा बंदी के जिला जेल की दीवार फांदकर भागने की परिस्थितियों की मजिस्ट्रियल जांच हेतु नियुक्त दोनों कार्यपालिक मजिस्ट्रेट संयुक्त कलेक्टर संस्कृति शर्मा और डिप्टी कलेक्टर प्रमोद चतुर्वेदी ने बीती शाम को ही जिला जेल पहुंचकर देर रात तक सुरक्षा संबंधी विभिन्न पहलुओं की सघन जांच की और संबंधितों के बयान दर्ज किए।

जिला जेल के अधीक्षक प्रभात चतुर्वेदी ने बताया कि दीवार फांदकर भागने वाले बंदी ललन कोल को जेल प्रहरी योगेन्द्र पटेल ने पकड़ा है। उधर इसी मामले में बंदियों की निगरानी और चौकसी मामले में लापरवाही बरतने पर एक जेल प्रहरी

श्री रामकंद श्रीवास को दायित्व निर्वहन में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Back to top button