Latest

Jal Jeevan Mission Yojana : अब सिर्फ 10वीं पास भी कर सकते है जल जीवन मिशन योजना में आवेदन , जाने कैसे जुड़े

Jal Jeevan Mission Yojana : अब सिर्फ 10वीं पास भी कर सकते है जल जीवन मिशन योजना में आवेदन , जाने कैसे जुड़े जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत आप सभी को जानकारी प्राप्त होगी यह सरकार द्वारा चलाई जा रही एक योजना है जिसके अंतर्गत हर घर तक नल के माध्यम से जल पहुंचाया जाता है और इसी योजना में गांव और शहर तक जल पहुंचने के लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही है और सरकार ने इस योजना के अंतर्गत भर्ती भी जारी करी है।

Jal Jeevan Mission Bharti

जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत देश की बेरोजगार युवाओं को सरकार मौका दे रही है अब सिर्फ 10वीं पास भी इस योजना के अंतर्गत आवेदन करके जुड़ सकते हैं यह रोजगार प्राप्त करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है इस योजना में जुड़ने के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा एवं मौखिक प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं पड़ती है।

यह भी पढ़े : सिर्फ 25 हजार रुपये में मिल रहा नया लॉन्च 450 Apex Scooter, देखो इसके फीचर्स और जबरदस्त लुक

Jal Jeevan Mission Yojana : अब सिर्फ 10वीं पास भी कर सकते है जल जीवन मिशन योजना में आवेदन , जाने कैसे जुड़े

Jal Jeevan Mission Bharti Details

जल जीवन मिशन योजना भर्ती सरकार की ओर से निकल गई है जिसके अंतर्गत कक्षा दसवीं पास बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाता है इसके अंतर्गत किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण नहीं है आपको इसके अंतर्गत ट्रेनिंग एवं प्रशिक्षण प्राप्त कराया जाता है फिर जॉइनिंग मिल जाती है।

जल जीवन मिशन योजना भर्ती के अंतर्गत विभिन्न पदों पर बेरोजगार युवाओं की आवश्यकता है जिसके अंतर्गत मजदूर और राजमिस्त्री जैसे डीजल मैकेनिक अन्य पदों पर भर्तियां का प्रशिक्षण निकाला गया है।

यह भी पढ़े :गजब के फीचर्स के साथ मार्केट में आ गयी Mahindra XUV500 की किफायती कार

जल जीवन मिशन योजना में भर्ती करने के लिए एक ऑनलाइन फॉर्म प्रिंट करके निकलवाना पड़ेगा जिसके अंतर्गत अपनी सभी संपूर्ण जानकारी प्रविष्ट करना होगा अब आपको यह पत्र रिक्त जानकारी पूर्ण करने के पश्चात शक्ति मंत्रालय अथवा पेयजल विभाग में जमा करना होगा।

Back to top button