Technology

IT SECTOR: ‌ सेक्टर वाले को आवारा नहीं घूमना पड़ेगा अब आया है उनके लिए रोजगार !

IT SECTOR : madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में नौकरियों की भरमार लगने वाली है। प्रदेश सरकार आईटी सेक्टर की ओर तेजी से काम कर रही है। इसके लिए सरकार कई सारे प्रोजेक्ट के तहत प्रदेश में निवेश ला रही है। जिससे यूपी वाले युवाओं को नौकरी का अवसर मिलेगा जिससे उनको नौकरी की तलाश में दूसरे राज्यों में भटकना नहीं पड़ेगा अब उनके प्रदेश में ही IT SECTOR की कम्पनियां आने वाली है, जानते हैं, पूरी जानकारी विस्तारपूर्वक।

IT SECTOR: मध्यप्रदेश के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूपी के आईटी सेक्टर में सबसे ज्यादा निवेश की योजना बनाई जा रही है। 1.75 लाख करोड़ रुपये निवेश के प्रस्ताव अब तक मिल चुके हैं। इनमें से 97 हजार करोड़ से ज्यादा एमओयू भी हो चुके हैं। वहीं 78 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश पर एमओयू कराने का काम हो रहा है। इन प्रोजेक्टों के पूरा होने पर 13.5 लाख से ज्यादा नौकरियां यूपी में उपलब्ध होगीं। यूपी वाले युवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी जिससे युवाओं को भटकना नहीं पड़ेगा तो दूसरे राज्यों में नौकरी की तलाश नहीं करना पड़ेगा । मध्यप्रदेश वालों के लिए सबसे बड़ी सौगात है।

READ MORE : http://23 July Budget 2024: क्या नए टैक्स रिजीम में बदलाव करेंगी निर्मला सीतारमण, क्या है नई टैक्स रिजीम व्यवस्था?

 IT SECTOR : आईटी सेक्टर वाली कंपनियों का कहना है कि हम पूरे मध्यप्रदेश में 10,000 ड्रोन के जरिए जुटाया जाएगा डेटा
इसके लिए पूरे राज्य में 10,000 ड्रोन के जरिए डेटा मुहैया कराया जाएगा। ये ड्रोन विभिन्न एरियल जियो मैपिंग, एरियल सर्वे, उर्वरकों के छिड़काव आदि में किसानों की मदद करते हुए डेटा इकट्ठा किए जाएंगे। बता दें कि सरकार इससे संबंधित सभी विभागों से चर्चा करते हुए आगे बढ़ेगी। इस सेक्टर में होने वाले निवेश से गांव और कस्बों सहित बड़े शहरों के टेक फ्रेंडली युवाओं को बड़ा फायदा होगा। 5G की शुरूआत हो रही है। जगह-जगह आई पार्क और आईटी सिटी बनाए जा रहे हैं।

Back to top button