व्यापार

INOX India IPO Listing: INOX India के IPO की शानदार ल‍िस्‍ट‍िंग, एक्‍सपर्ट की सलाह जान‍िए, होल्‍ड करें या सेल

INOX India IPO Listing: INOX India के IPO की शानदार ल‍िस्‍ट‍िंग, एक्‍सपर्ट की सलाह जान‍िए, होल्‍ड करें या सेल करें। क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली आईनॉक्स इंडिया (INOX India) का आईपीओ शेयर बाजार में ल‍िस्‍ट हो गया. यह आईपीओ प्राइस बैंड 660 रुपये से 44 परसेंट के उछाल के साथ बाजार में ल‍िस्‍ट हुआ. बीएसई पर शेयर ने प्राइस बैंड से 41.38 प्रतिशत के उछाल के साथ 933.15 रुपये पर शुरुआत की. शुरुआती कारोबारी सत्र में आईनॉक्स का शेयर 48.31 परसेंट के उछाल के साथ 978.90 रुपये पर पहुंच गया.

627-660 रुपये प्रति शेयर था प्राइस बैंड

दूसरी तरफ एनएसई पर यह शेयर 43.88 प्रतिशत की तेजी के साथ 949.65 रुपये पर ल‍िस्‍ट हुआ. कंपनी का मार्केट कैप शुरुआती कारोबार में 8,522.24 करोड़ रुपये रहा. आईनॉक्स इंडिया के 1,459.32 करोड़ रुपये के आईपीओ को इश्‍यू होने के आख‍िरी द‍िन सोमवार को 61.28 गुना सब्‍सक्र‍िप्‍शन म‍िला था.

आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 627-660 रुपये प्रति शेयर तय क‍िया गया था. इश्‍यू के पूरी तरह से बिक्री पेशकश (OFS) होने से वडोदरा स्थित कंपनी को क‍िसी तरह की आमदनी प्राप्त नहीं होगी.

अनिल सिंघवी की सलाह

सहयोगी चैनल जी बि‍जनेस पर मार्केट गुरु अनिल सिंघवी ने IPO की लिस्टिंग पर सलाह दी कि इस शेयर को आप जरूर होल्ड करें. शॉर्ट टर्म निवेशक शेयर को 1050 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ होल्ड कर सकते हैं. इससे पहले अनिल सिंघवी की तरफ से आईपीओ के लिए बड़े लिस्टिंग गेन और लॉन्ग टर्म की सलाह दी गई थी

उन्होंने बताया क‍ि INOX India का मार्केट लीडरशिप का 30 साल का मजबूत पेरेंट्स है. कंपनी का फाइनेंशियल ट्रैक रिकॉर्ड भी बेहतर है. पॉजिटिव कैश फ्लो के साथ कंपनी पर क‍िसी तरह का कर्ज नहीं है. कंपनी की ऑर्डरबुक भी मजबूत है.

कंपनी के बारे में

इनॉक्‍स इंड‍िया कंपनी में INOX ग्रुप का शेयर है. INOX एयर प्रोडक्ट्स और INOX Leisure, INOX ग्रुप की कंपनियों में शाम‍िल हैं. INOX इंडिया को बड़ौदा ऑक्सीजन के नाम से 1976 में शुरू क‍िया गया था. फ‍िलहाल यह कंपनी Cryogenic टैंक और इक्‍व‍िपमेंट, बेवरेज केग जैसी चीजें तैयार करती है. INOX इंडिया की तरफ से 66 देशों में एक्‍सपोर्ट क‍िया जाता है. इसके तीन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं.

Back to top button