Latest

IMD Barish Alert: तमिलनाडु में बारिश के चलते 4 जिलों में स्कूलों की छुट्टी, हिमालय में बर्फबारी शुरू

IMD Barish Alert: बारिश के चलते 4 जिलों में स्कूलों की छुट्टी, हिमालय में बर्फबारी शुरू हो गई है।

देश के अलग-अलग राज्यों में मौसम में बड़े बदलाव के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है और इस कारण जलभराव की स्थिति से लोग परेशान हैं। तमिलनाडु में थूथुकुडी, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, और तेनकाशी जिलों में भारी बारिश के कारण स्कूल बंद है। तिरुनेलवेली जिले के बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत शिविर में ले जाया गया है।

तमिलनाडु के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण तमिलनाडु में कई स्थानों, उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में आज भी भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तमिलनाडु में मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तमिलनाडु के आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने कहा ने जानकारी दी है कि सभी एहतियात के कदम उठाए जा रहे हैं।

जम्मू कश्मीर पर छाया पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर और उससे जुड़े इलाकों पर पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। इसके प्रभाव से गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं मैदानी राज्यों की बात की जाए तो पंजाब में घना कोहरा छा सकता है। उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश में भी घना कोहरा छाया रह सकता है।

 

 

 

Back to top button