Health

चिलचिलाती धूप से जल गई है त्वचा, तो राहत के लिए करें लैवेंडर ऑयल का इस्तेमाल

चिलचिलाती धूप से जल गई है त्वचा, तो राहत के लिए करें लैवेंडर ऑयल का इस्तेमाल सनबर्न से बचने में लैवेंडर ऑयल काफी अच्छ हो सकता है। ये आपके जली हुई त्वचा को राहत देने का काम कर सकता है। इससे आपको जलन से राहत और स्किन पर ठंडक मिल सकती है।सनबर्न की समस्या बहुत ही तकलीफ देने वाली हो सकती है। गर्मियों के मौसम में छुट्टियां मानाने किसी समुद्र के किनारे जाना हो या पहाड़ों पर, सनबर्न से आप बच नहीं सकते। सूरज की तेज धूप इस मौसम में आपकी स्किन को पूरी तरह से जला देती है। सनबर्न स्किन के काफी नुकसान पहुंचाता है।

सनबर्न से राहत के लिए लैवेंडर ऑयल के फायदे

1. स्किन की रेडनेस और सूजन दूर करता है

लैवेंडर ऑयल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो सनबर्न के कारण स्किन में होने वाली रेडनेस औऱ सूजन को दूर करने में मददगार है। अगर आपकी स्किन पर सनबर्न हो गया है तो आपको उस पर लैवेंडर का तेल लगाना चाहिए इससे आपकी स्किन को शांत करने में मदद मिलती है।

read more http://Bakri फार्मिंग से कमाए लाखो रुपए घर बैठे

चिलचिलाती धूप से जल गई है त्वचा, तो राहत के लिए करें लैवेंडर ऑयल का इस्तेमाल

2. स्किन पर जलन को कम करने में मदद करता

लैवेंडर ऑयल के एनाल्जेसिक गुण होते है जो की एक दर्द निवारक के रूप में काम करता है। लैवेंडर ऑयल ठंडा होता है इसके अगर आप हल्के हाथ से इसे अपनी स्किन पर लगाते है तो ये जलन को कम करने में आपकी मदद कर सकता है।

3. सनबर्न को फैलने से रोक सकता है

सनबर्न के कारण अगर आपकी त्वचा पर कोई भी संक्रमण के फैलने का खतरा है तो लैवेंडर का तेल उसे फैलने से रोक सकता है। लैवेंडर ऑयल किसी भी तरह के बैक्टीरिया को ख़त्म कर सकता है। ये स्किन को साफ रखता है और स्किन को और ज्यादा नुकसान होने से बचा सकता है।

Back to top button