कृषि समाचार

अगर आपको बहुत ही अच्छा पैसा कमाना है मोटा पैसा तो करे चीकू की खेती,जाने इसकी खेती करने के तरीके

अगर आपको बहुत ही अच्छा पैसा कमाना है मोटा पैसा तो करे चीकू की खेती,जाने इसकी खेती करने के तरीके नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए एक ऐसी खेती लेकर आये है जिसकी खेती आपको लखपति बनाने वाली है । आप अगर चीकू की खेती करेंगे तो आपको किसी भी तरह का चिंता नहीं होगा और आप बहुत ही जल्दी अमीर बन जाएंगे. चीकू बहुत ही महंगा पर है और हर जगह उसकी मांग देखने को मिलती है चलिए जानते है इसकी खेती करने के तरीके .

यह भी पढ़े:-  Oppo, Vivo की अकल ठिकाने लगा देंगा Nokia का शानदार स्मार्टफोन , डेप्थ कैमरा और फीचर्स भी दमदार कीमत मात्र इतनी

चलिए सबसे पहले जानते है की इसकी इतनी डिमांड मार्किट में इतनी ज्यादे क्यों बढ़ती जा रही है आपको बता दे की इसमें बहुत से पोषकल तत्व पाए जाते है ,चीकू के फल में प्रोटीन, वसा, फाइबर, खनिज लवण, कैल्शियम और आयरन का एक अच्छा स्रोत माना जाता है और इसका प्रयोग खाने के साथ-साथ जैम व जैली आदि बनाने में प्रयोग किया जाता हैं। इसलिए यह मार्किट में बहुत ज्यादे डिमांड में है .

अगर आपको बहुत ही अच्छा पैसा कमाना है मोटा पैसा तो करे चीकू की खेती,जाने इसकी खेती करने के तरीके

चलिए आपको बताते है की यह इतने महंगे क्यों होते है हम आपको बता दे की इसका दाम बहुत अधिक हो जाता था और उस समय लोग इस फल के फायदों के बारे में जानते भी नहीं थे। तो कोई इसे नही खरीदता था। परंतु आज हर बीमारी में डॉक्टर भी इस चीकू के फल को खाने की सलाह देते है। लोगो को आज इस फल के फायदे समझ आ गए है। अब आप भी इसकी खेती करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते है .

यह भी पढ़े:- HD कैमरा क्वालिटी के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया OnePlus 11R का 5G स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत और पावरफुल बैटरी

चलिए अब हम आपको इसकी खेती करने के तरीके के बारे में बताते है आपको बता दे की पट्टी, झूमकिया, काली पट्टी, पीली पट्टी,ढोला दीवानी, बारामासी और क्रिकेट वाल आदि किस्में अधिक उगाई जाती है। चीकू की खेती के लिए, अच्छी तरह से तैयार ज़मीन की आवश्यकता होती है। मिट्टी को भुरभुरा करने के लिए 2-3 बार जोताई करके ज़मीन को समतल करें। इस प्रकार आप खेती करके इसे ऊगा सकते है .

 

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet