Health

इस प्रकार लबे, घने और खूबसूरत बाल अगर चाहती हो तो इस तरह करें इनकी देखभाल

इस प्रकार लबे, घने और खूबसूरत बाल अगर चाहती हो तो इस तरह करें इनकी देखभाल, इस आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करने से आपके बाल लबे, घने और खूबसूरत हो सकते हैं। वहीं इस टिप्स को आप अपने हेयर केयर रूटीन में भी शामिल कर सकती हैं।

अगर आप डार्क सर्कल से परेशान हैं तो इसके सही कारणों को जान लें ताकि आप आसानी से इस समस्‍या से निजात पा सकें

हर महिला का सपना होता है कि उसके बाल लंबे, घने और खूबसूरत हो और इसके लिए उनकी अच्छी तरह से केयर करना जरूरी है। बालों की केयर करने के लिए जहां महिलाएं कई सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं तो वहीं कई सारे उपाय भी करती हैं लेकिन बालों को केयर करने के लिए सिर्फ प्रोडक्ट्स और उपायों का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं है बल्कि कुछ बातों का भी खास ध्यान रखना चाहिए। वहीं इस आर्टिकल में हम बालो की केयर करने के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं और इन टिप्स को फॉलो करने से आपके बाल लंबे , घने और खूबसूरत हो सकते हैं।

इस प्रकार लबे, घने और खूबसूरत बाल अगर चाहती हो तो इस तरह करें इनकी देखभाल

♦बालों पर करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल

बालों को धोने से पहले आप इनके ऊपर नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं। बालों को वॉश करने से पहले आप दही बालों पर अप्लाई कर सकती हैं। दही में कई सारे गुणों से भरपूर है और ये सभी गुण बालों के लिए फायदेमंद हैं। दही के अलावा आप बालों पर मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकती हैं। मुल्तानी मिट्टी में कई औषधी गुण होते हैं और ये सभी गुण बालों के लिए फायदेमंद हैं। बालों को धोने से पहले आप मुल्तानी मिट्टी लगाएं। वहीं इसे बालों अप्लाई करने के बाद आधे घंटे बाद अच्छी तरह से हेयर वॉश कर लें।

लड़कियों के लिए खास महत्वपूर्ण है यह एक्सरसाइज, जानिए कौन से मिलेंगे फायदे

♦इन चीजों से बना हेयर मास्क का करें इस्तेमाल

बालों को हेल्दी रखने के लिए जहां इनकी साफ-सफाई करना जरुरी हैं तो वहीं बालों इन्हें पोषण देना भी जरुरी हैं। बालों को पोषण देने के लिए आप नेचुरल चीजों से बने हेयर मास्क का इस्तेमाल करें। बालों को धोने से पहले आप नेचुरल चीजों से बने हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं और इसके लिए आप एक्सपर्ट इ मदद भी ले सकती हैं

Back to top button