राष्ट्रीय

अचानक पड़ जाए पैसों की जरूरत तो जानिए कैसे bajaj finserve gold loan आपकी सहायता करता है….

bajaj finserve gold loan : नमस्कार दोस्तो स्वागत हैं आपका हमारे एक अप न्यू आर्टिकल मे तो चलिए शुरू करते हैं जब अचानक पैसों की ज़रूरत होती है, तो तुरंत पैसों का इंतजाम करना बेहद मुश्किल भरा काम होता है. ऐसे हालातों में, बजाज फिनसर्व गोल्ड लोन एक विश्वसनीय विकल्प के तौर पर नज़र आता है. इसके आवेदन की प्रक्रिया बहुत आसान है और आपको तुरंत पैसे मिल जाते हैं, वो भी कम ब्याज़ दरों पर. अब चाहे मेडिकल के अनचाहे खर्चें हो, घर ठीक कराना हो या फिर आगे की पढ़ाई करनी हो, पैसों की कमी के कारण इन्हें टालें नहीं. बजाज फिनसर्व गोल्ड लोन के साथ, आप अपने सोने के गहनों के सही मूल्य के अनुसार ज़रूरत के हिसाब से गोल्ड लोन ले सकते हैं, इसलिए यह आपकी वित्तीय ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सबसे बेहतर विकल्प है.

bajaj finserve gold loan :बजाज फिनसर्व गोल्ड लोन आपको रु.5000 से रु.2 करोड़ तक का लोन देता है, जिसका उपयोग आप कहीं भी, किसी भी तरह से कर सकते हैं. ब्याज दरें भी सिर्फ 9.50% सालाना* से शुरू होती हैं और 1 वर्ष तक यह रकम चुकाने के कई विकल्प भी दिए जाते हैं. इस तरह आप निश्चिंत होकर अपनी आवश्यकतानुसार इस वित्तीय विकल्प का लाभ उठा सकते हैं.
गोल्ड लोन लेने में ही क्यों वित्तीय समझदारी है इसके पांच कारण नीचे दिए गए हैं:

 तुरंत और आसान प्रक्रिया:
जब पैसों की तुरंत ज़रूरत होती है, तब लोन अप्रूवल के लिए इंतज़ार करने का समय नहीं होता. गोल्ड लोन तुरंत मिलता है और प्रक्रिया भी आसान होती है. कभी-कभी सिर्फ 15 मिनट* में लोन की राशि आपको मिल जाती है. बजाज फाईनान्स, गोल्ड लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का भी विकल्प देता है, ताकि आपका सारा काम आसानी से हो जाए. आपको बस अपने 18-22 कैरेट सोने के गहनों को गिरवी रखना होता है.

READ MORE : http://PM MUDRA LOAN :अपना business शुरू करने के लिए नहीं है पैसे तो काम आएगी ये सरकारी scheme, मिलेगा 10 लाख रु का loan..

 . कम ब्याज दर:
अनसिक्योर्ड लोन की तुलना में गोल्ड लोन की ब्याज दरें आमतौर पर कम होती हैं. चूंकि यह लोन आपका सोना रख कर दिया जाता है, इसलिए फाईनान्स कम्पनी के लिए इसमें कम जोखिम होता है. यही वजह है कि इसमें ब्याज दरें कम होती हैं. बजाज फाईनान्स से आप सालाना सिर्फ 9.50%* से शुरू दर पर गोल्ड लोन ले सकते हैं. यानि आपको अपनी ज़रूरत का पैसा तो मिलता ही है, साथ ही साथ

 क्रेडिट की छानबीन नहीं:
क्या आप खराब क्रेडिट स्कोर के चलते, लोन अप्रूवल को लेकर चिंतित हैं? गोल्ड लोन में ऐसी कोई समस्या नहीं होती. चूँकि लोन के बदले आप सोने के गहने रखते हैं इसलिए क्रेडिट की खास जांच-पड़ताल नहीं होती है. इसका मतलब यह है कि क्रेडिट हिस्टरी खराब हो या फिर क्रेडिट स्कोर ना भी हो, तो भी आपको अपनी ज़रूरत का पैसा मिल सकता है.

 प्रति ग्राम सोने पर ज्यादा रकम:
गोल्ड लोन से मिलने वाली राशि आपके प्रति ग्राम सोने के मूल्य पर निर्भर करती है. बजाज फाईनान्स आपके 18-22 कैरेट सोने के गहनों के बाज़ार मूल्य की सर्वाधिक राशि का लोन देता है, जोकि 75% तक हो सकता है. आपके गहनों की कीमत तय करने का काम अत्याधुनिक कैरेट मीटर से किया जाता है और ये सुरक्षित वॉल्ट में रखे जाते हैं, जिनकी दिन-रात निगरानी रखी जाती है. इतना ही नहीं, आपके प्लेज किए गए सोने के लिए मुफ्त बीमा कवर भी मिलता है ताकि लोन की पूरी अवधि में आपका मन निश्चिंत रहे.
कम से कम डॉक्युमेंटेशन:
ढेर सारे पेपरवर्क की बात सुन कर ही आप परेशान हो जाते हैं, खासकर जब आपको तुरंत पैसे चाहिए हो. गोल्ड लोन में यह प्रक्रिया बेहद आसान है, जिसमें कम से कम डॉक्युमेंटेशन की ज़रूरत पड़ती है, जैसे बेसिक केवाईसी डॉक्युमेंट. इससे प्रक्रिया में कम समय लगता है और आपको तुरंत पैसे मिल जाते हैं.

भुगतान के कई विकल्प:
बजाज फिनसर्व गोल्ड लोन में आपको अपनी सुविधानुसार लोन चुकाने के विकल्प मिलते हैं. आप मासिक, द्विमासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक अवधि में ब्याज का भुगतान कर सकते हैं.इमरजेंसी में पैसे चाहिए या फिर निवेश करने के लिए या किसी ज़रूरी काम के लिए, आप बजाज फिनसर्व गोल्ड लोन लेकर न सिर्फ आर्थिक रूप से सुदृढ़ रहेंगे बल्कि आपका मन भी निश्चिंत रहेगा. इसके लिए आवेदन ऑनलाइन करें या व्यक्तिगत रूप से, फायदे एकसमान रहेंगे. गोल्ड लोन, आत्मविश्वास और समझदारी से पैसे की ज़रूरत पूरी करने का सबसे अच्छा साधन है.

Back to top button