व्यापार

Identify Multibagger Stock : कैसे करें multibagger stock की पहचान, ये एक फ़ॉर्मूला देगा पक्का 100 गुना रिटर्न !

Identify Multibagger Stock : दोस्तो स्वागत हैं आपका हमारे एक और न्यू आर्टिकल में , यदि आप सही स्टॉक की पहचान कर लेते हैं तो आपको रिटर्न मिलना बिलकुल पक्का है. आप 26 के फ़ॉर्मूले को अपनाकर सही स्टॉक की पहचान कर सकते हैं. इसमें आपको देखना होता है कि जिस कंपनी का स्टॉक सालाना 26 प्रतिशत या उससे ज्यादा का सालाना रिटर्न दे रहा है तो वह आपके लिए मल्टीबैगर स्टॉक साबित हो सकता है.

Identify Multibagger Stock : क्या है तरीका ?
वैसे तो ऐसा कोई तय तरिका नहीं है जिसे अपनाने के बाद स्टॉक मार्केट में आपको प्रॉफिट ही हो. लेकिन एक ऐसा नियम है जिसे फॉलो करके आप यह जान सकते हैं कि स्टॉक आपको मल्टीबैगर रिटर्न देगा या नहीं. भारतीय-अमेरिकी निवेशक मोहनीश पबरई, जिन्होंने वॉरेन बफे के निवेश की राह पर चलकर जबरदस्त पैसा कमाया. उन्होंने बताया कि किसी भी निवेशक के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है सही शेयर की पहचान करना.

Identify Multibagger Stock : क्या है सही स्टॉक की पहचान का 26 का फ़ॉर्मूला –
यदि आप सही स्टॉक की पहचान कर लेते हैं तो आपको रिटर्न मिलना बिलकुल पक्का है. आप 26 के फ़ॉर्मूले को अपनाकर सही स्टॉक की पहचान कर सकते हैं. इसमें आपको देखना होता है कि जिस कंपनी का स्टॉक सालाना 26 प्रतिशत या उससे ज्यादा का सालाना रिटर्न दे रहा है तो वह आपके लिए मल्टीबैगर स्टॉक साबित हो सकता है. जिसमें आपको रिटर्न ज्यादा मिलने की संभावना रहती है.

READ MORE : http://RVNL SHARE: मोदी 3.0 में यह शेयर ने कर दिया निवेशकों को मालामाल

आसान भाषा में ऐसे जानें – ऐसे स्टॉक आपको दस साल में दस गुना, बीस साल में ही 100 गुना रिटर्न और तीस साल में 1000 गुना रिटर्न दिलवा सकता है. आसान भाषा में इस फ़ॉर्मूले को समझे तो आपको स्टॉक की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ पर नजर रखनी है. जो भी कम से कम 26 प्रतिशत का रिटर्न दे रहा है उसमें निवेश करना आपके लिए लाभदायक होगा.

Back to top button