Latestमध्यप्रदेश

IAS Veera Rana मध्य प्रदेश की दूसरी महिला मुख्य सचिव वीरा राणा को सेवावृद्धि मिलेगी

IAS Veera Rana मध्य प्रदेश की दूसरी महिला मुख्य सचिव वीरा राणा को सेवावृद्धि मिलेगी

IAS Veera Rana 1988 बैच की आइएएस अधिकारी वीरा राणा प्रदेश में सबसे वरिष्ठ हैं। माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश की दूसरी महिला मुख्य सचिव वीरा राणा को सेवावृद्धि मिलेगी। राज्य सरकार ने इसका प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था, जिस पर सैद्धांतिक सहमति मिल गई है।

विधानसभा चुनाव के समय तत्कालीन मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की सेवावृद्धि की दूसरी अवधि पूरी हुई तो चुनाव आयोग की सहमति से वरिष्ठता के आधार पर राणा को मुख्य सचिव पद का प्रभार दिया गया था। करीब डेढ़ माह बाद उन्हें मुख्य सचिव बनाया गया। प्रशासनिक गलियारों में तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि अप्रैल-मई में प्रस्तावित लोकसभा के चुनाव के चलते उन्हें सेवावृद्धि दी जाएगी। वे 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो रही हैं।

ज्ञात है कि चुनाव की घोषणा के बाद नियुक्ति की गेंद चुनाव आयोग के पाले में चली जाती है। सामान्य प्रशासन विभाग को तीन अधिकारियों के नाम की सूची बनाकर आयोग को भेजनी होती, जो सरकार नहीं चाहती थी। सूत्रों का कहना है कि चुनाव का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के अनुमोदन से केंद्र सरकार को मुख्य सचिव वीरा राणा को सेवावृद्धि देने का प्रस्ताव भेजा गया। माना जा रहा है कि आज-कल में सेवावृद्धि के आदेश हो सकते हैं।

Back to top button