Latestअंतराष्ट्रीयराष्ट्रीय

Human Trafficking: फ्लाइट में बैठे थे 303 भारतीय, फ्रांस ने अचानक रोक दिया विमान; मच गया हड़कंप

Human Trafficking: फ्लाइट में बैठे थे 303 भारतीय, फ्रांस ने अचानक रोक दिया विमान; हड़कंप मच गया। करीब 303 भारतीयों से भरे एक हवाई जहाज को फ्रांसीसी हवाई अड्डे पर रोक दिया गया, जिसमें कुछ तकनीकी रुकावट आ गई थी. हालांकि, भारतीय दूतावास की टीम हवाई अड्डे पर पहुंच गई है और मामले की जांच की जा रही है. कई रिपोर्ट्स का कहना है कि मानव तस्करी की खबर के चलते विमान को रोका गया

फ्रांस ने भारतीयों से भरा एक विमान बीच रास्ते में ही रोक दिया. यह प्लेन रोमानियाई चार्टर कंपनी का था जो दुबई से निकारागुआ के लिए जा रहा था. प्लेन में करीब 303 भारतीय सवार थे. फ्रांस में स्थित भारतीय दूतावास ने कहा है कि फ्रांसीसी अधिकारियों ने हमें बताया है कि दुबई से निकारागुआ के लिए एक प्लेन जा रहा था, जिसमें 303 भारतीय सवार थे. भारतीय दूतावास ने कहा कि हवाई जहाज को फ्रांसीसी हवाई अड्डे रोक दिया गया जिसमें कुछ तकनीकी रुकावट आ गई थी. हालांकि, दूतावास की टीम हवाई अड्डे पर पहुंच गई है और मामले की जांच की जा रही है.

मानव तस्करी का संदेह

 

इसके इतर समाचार एजेंसी AFP का दावा है कि भारतीय यात्रियों से भरे विमान को इसलिए रोका गया, क्योंकि फ्रांस को मानव तस्करी का संदेह था. हालांकि, भारतीय दूतावास की टीम ने वहां पहुंच कर काउंसलर एक्सेस हासिल कर लिया. पूरी स्थिति पैनी नजर बनाई गई है. अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात सूचना के बाद प्लेन को रोका गया. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए कहा कि यात्रा की शर्तों और उसके अभियोजन की न्यायिक जांच की जा रही है.

क्या कहते हैं रिपोर्ट्स?

फ्रांस ने हवाई जहाज को छोटे वैट्री एयरपोर्ट पर उतरा, जिसमें तकनीकी खराबी की बात की गई. विमान को रोकने के बाद यात्रियों को थोड़ी देर अंदर ही रुकने को कहा गया. इसके बाद लोगों को लाउंज में रोका गया और उन्हें वेटिंग रूम में बदल दिया गया. इसके बाद सभी को आराम करने के लिए बिस्तर दिए गए. यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसका खास ख्याल रखा गया. हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि लोगों को एयरपोर्ट पर रोककर पुलिस ने उस जगह को सील कर दिया.

Back to top button