Latestमध्यप्रदेशराष्ट्रीय

high-speed rail india भोपाल बीना कटनी होकर जबलपुर जाने वाली लोकल ट्रेन भी 5 घंटे में सफर पूरा करेगी

high-speed rail india भोपाल बीना कटनी होकर जबलपुर जाने वाली लोकल ट्रेन भी 5 घंटे में सफर पूरा करेगी

high-speed rail india यात्रियों के लिए अच्छी खबर है।भोपाल बीना कटनी होकर जबलपुर जाने वाली लोकल ट्रेन भी 5 घंटे में सफर पूरा करेगी। पिछले दिनों रेल विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने इस सेक्शन पर इलेक्ट्रिक इंजन को 104 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलाया एवं बाद में रेलवे ट्रैक का इंस्पेक्शन किया। तेज गति से स्पीड ट्रायल होने के बाद भी रेलवे ट्रैक पर किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

भोपाल से कटनी होकर जबलपुर जाने वाली यात्री ट्रेनों को थर्ड लाइन चालू होने से आसानी से बगैर लूप लाइन पर रोके आगे बढ़ाया जा सकेगा। इसके अलावा मालगाड़ी एवं लंबी दूरी की सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों को निकालने के लिए एक सेपरेट रूट उपलब्ध हो जाएगा। इस प्रकार भोपाल बीना कटनी होकर जबलपुर जाने वाली लोकल ट्रेन भी 5 घंटे में अपना चक्कर पूरा कर पाएंगी।

भोपाल से विदिशा होकर बीना के रास्ते जाने वाली ट्रेनें अभी जबलपुर पहुंचने में 6 घंटे का समय लगाती हैं। भोपाल से विदिशा बीना होकर यात्री ट्रेन सागर दमोह कटनी होते हुए आखिर में जबलपुर पहुंचती हैं। भोपाल रेल मंडल का व्यस्ततम रूट होने की वजह से भोपाल से दिल्ली जाने वाली रेलगाडयि़ां को इसी ट्रैक से निकाला जाता है जिसके चलते जबलपुर जाने वाली ट्रेनों को लूप लाइन में खड़ा रहना पड़ता था।

Back to top button