Latest

GST Raid In Jabalpur: जीएसटी ने जबलपुर स्टेशन के पार्सल विभाग पर मारा छापा

GST Raid In Jabalpur: जीएसटी ने जबलपुर स्टेशन के पार्सल विभाग पर मारा छापा

GST Raid In Jabalpur: जीएसटी ने जबलपुर स्टेशन के पार्सल विभाग पर छापा मारा । जबलपुर स्टेशन के पार्सल विभाग में इन दिनों आने वाले माल में जीएसटी चोरी हो रही है। इतना ही नहीं कई ऐसे सामान आ रहे हैं, जिन पर पाबंदी लगी है। जबलपुर की सेंट्रल जीएसटी ने जबलपुर स्टेशन के पार्सल विभाग में छापा मारा। हावड़ा से जबलपुर आई शक्तिपुंज एक्सप्रेस के पार्सल बोगी की जांच की।

जांच के दौरान बड़ी मात्रा में अनाधिकृत सामान मिला। जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने पार्सल बोगी में लदे सामान के ई वे बिल जांच की । अधिकारियों द्वारा परीक्षण के दौरान पाया गया कि कोच में रखे 163 बंडल माल और स्वचालित माल परिवहन बोगी में 21 बंडल मिले, जिनका परीक्षण किया गया। इस दौरान पार्सल विभाग से जुड़े अधिकारियों से पूछताछ की गई।

जीएसटी अधिकारियों ने इन बंडलों की बारीकी से जांच करने के लिए इन्हें आयुक्त कार्यालय लाए। विशेषज्ञों की मदद से इन बंडर की जांच की जा रही है। विभाग के मुताबिक इन प्रारंभिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान यह पाया गया कि बहुत सा माल जो कि ट्रेन से परिवहन किए जा रहे थे, उनमें उचित ई वे बिल नहीं है।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि काफी मात्रा में रेडी मेड गारमेंट्स कोलकाता से जबलपुर लाए गए हैं। परिवहन के लिए जरूरी उचित ई वे बिल नहीं बने है। जांच अभी भी जारी है। दस्तावेज निरीक्षण के दौरान यह भी पाया गया कि केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर की धारा 129 और नियम 138 का उल्लंघन हुआ है। इन धाराओं के तहत उचित दंड का प्रावधान है।

Back to top button