FEATUREDGadgetsफिटनेस फंडा

Google Maps पर आया WhatsApp जैसा लोकेशन शेयरिंग फीचर! जानें कैसे करता है काम

Google Maps पर आया WhatsApp जैसा लोकेशन शेयरिंग फीचर जिसमे गजब का अपडेट आया है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. आप WhatsApp के लोकेशन शेयरिंग फीचर के बारे में जानते ही होंगे, जिसकी मदद से यूजर किसी दूसरे व्यक्ति से अपनी रियल टाइम लोकेशन शेयर कर सकता है।

अब इसी तरह की फीचर गूगल मैप्स पर भी मिल रहा है. Google ने हाल ही में गूगल मैप्स पर एक नया फीचर पेश किया है जो व्हाट्सएप के लोकेशन शेयरिंग फीचर जैसा ही है. इस फीचर के लिए किसी अतिरिक्त ऐप की जरूरत नहीं है. यह सीधे एंड्रॉइड फोन में शामिल है. अब लोकेशन शेयर करने के लिए यूजर को अलग से ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

पहले व्हाट्सएप जैसे ऐप्स यूजर को अपनी लोकेशन शेयर करने का फीचर ऑफर करते थे. लेकिन गूगल का ये वर्जन सीधे एंड्रॉइड फोन में काम करता है।

इसके लिए यूजर को कोई अतिरिक्त ऐप डाउनलोड करने की जरूरत भी नहीं है।

यह एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए काम का हो सकता है।सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे जब चाहें बंद कर सकते हैं। आप अपनी लोकेशन को तय समय के लिए भी शेयर कर सकते हैं, यानी ये समय खत्म होने के बाद इसे शेयर करना बंद हो जाएगा।

इस फीचर के फायदे

पहले व्हाट्सएप जैसे ऐप्स यूजर को अपनी लोकेशन शेयर करने का फीचर ऑफर करते थे. लेकिन गूगल का ये वर्जन सीधे एंड्रॉइड फोन में काम करता है. इसके लिए यूजर को कोई अतिरिक्त ऐप डाउनलोड करने की जरूरत भी नहीं है. यह एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए काम का हो सकता है. सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे जब चाहें बंद कर सकते हैं. आप अपनी लोकेशन को तय समय के लिए भी शेयर कर सकते हैं, यानी ये समय खत्म होने के बाद इसे शेयर करना बंद हो जाएगा।

फीचर का उपयोग कैसे करें:

1. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर गूगल अकाउंट से साइन इन करें और गूगल मैप्स खोलें.
2. इसके बाद मेनू आइकन पर क्लिक करके सर्च बार में संपर्क का नाम खोजें.
3. इसके बाद उस संपर्क को चुनें, जिसके साथ आप अपनी लोकेशन शेयर करना चाहते हैं. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि वह व्यक्ति आपके गूगल संपर्क में जुड़ा हो.
4. संपर्क पृष्ठ पर जाने के बाद आपको “लोकेशन शेयर करें” ऑप्शन मिलेगा, उस पर टैप करें.
5. यहां आपको टाइम चुनने के लिए कहा जाएगा, जितने समय के लिए आप अपनी रीयल-टाइम लोकेशन शेयर करना चाहते हैं. आप जितने समय के लिए चाहें लोकेशन शेयर कर सकते हैं या अनिश्चितकाल के लिए भी शेयर कर सकते हैं.
6. अगर आप अपनी लोकेशन शेयर करना बंद करना चाहते हैं, तो वापस संपर्क की जानकारी पर जाएं और “शेयरिंग बंद करें” ऑप्शन को चुनें. आप चाहें तो शेयरिंग की अवधि बदलने के लिए सेटिंग्स एडजस्ट कर सकते हैं

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet