Food

गूगल ने बनाया फ्लैट व्हाइट कॉफी का डूडल, हमारे पास है इसकी रेसिपी और कुछ रोचक तथ्य

गूगल ने बनाया फ्लैट व्हाइट कॉफी का डूडल, हमारे पास है इसकी रेसिपी और कुछ रोचक तथ्य क्या आप भी कॉफी के शौकीन हैं? अगर हां, तो आपने फ्लैट व्हाइट कॉफी जरूर ट्राई की होगी। दुनिया भर में पसंद की जाने वाली यह कॉफी अपने स्वाद और टेक्सचर के कारण बहुत खास मानी जाती है।

कैसे बनाई जाती है फ्लैट व्हाइट कॉफी (How to make flat white coffee)
फ्लैट व्हाइट कॉफी बनाने के लिए आपको चाहिए
1 बड़ा चम्मच कॉफ़ी
3/4 कप दूध

यह भी पढ़े :- चावल एक पौष्टिक सुपरफूड है, लेकिन इन 3 स्थितियों में अच्छा नहीं है ज्यादा चावल खाना, आओ जानते है इसके बारे में

स्टेप 1- एक एस्प्रेसो शॉट तैयार करें

वैसे तो एस्प्रेसो कॉफी मशीन की मदद से बनाई जाती है, लेकिन अगर आपके पास यह नहीं है, तो बस एक मग में 1 बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर डालें और इसमें 3 बड़े चम्मच गर्म पानी डालें। कॉफी को पानी के साथ मिलाने के लिए अच्छी तरह फेंटें। इससे आपका एस्प्रेसो तैयार हो जाएगा।

गूगल ने बनाया फ्लैट व्हाइट कॉफी का डूडल, हमारे पास है इसकी रेसिपी और कुछ रोचक तथ्य

स्टेप 2 – दूध को भाप दें

दूध को भाप देने के लिए, आप फ्रेंच प्रेस या इलेक्ट्रिक व्हिस्क का उपयोग कर सकते हैं। यदि फ्रेंच प्रेस का उपयोग कर रहे हैं, तो दूध को माइक्रोवेव-सेफ कंटेनर में गर्म करें। फिर, गर्म दूध को फ्रेंच प्रेस में डालें और प्लंजर को जोर से ऊपर-नीचे करें, जब तक कि दूध झागदार न हो जाए।

यह भी पढ़े :-  दिनचर्या में शामिल करे स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज, दूर होगी मॉर्निंग लेजीनेस और स्टिफनेस

स्टेप 3 – दोनों को मिला लें

इसके बाद एस्प्रेसो शॉट से मग को हल्का सा झुकाएं और धीरे-धीरे इसमें गोलाकार गति में दूध डालें। एक बार हो जाने पर, आपकी फ़्लैट व्हाइट कॉफी परोसने के लिए बिल्कुल तैयार हो जाएगी।

Back to top button