व्यापार

बेरोज़गारो के लिए सुनहरा मौका ये बकरी खरीदकर हो जाओगे मालामाल,जाने इसकी नस्लों के बारे में

बेरोज़गारो के लिए सुनहरा मौका ये बकरी खरीदकर हो जाओगे मालामाल,जाने इसकी नस्लों के बारे में जैसा की आपको पता है की भारत एक कृषि प्रधान देश है जिसमे कई लोग पशुपालन भी करते है हम आपको बता दे की मार्केट में देश-विदेश के बाजार में बकरियों की डिमांड काफी अधिक बढ़ रही है देखा जाए तो बकरे-बकरी का मीट और दूध के लिए बकरी पालन किया जा रहा है आप इन बकरियों को पालकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते है .

माँ के लाड़लो के लिए launch हुई Bajaj Pulsar NS400Z की झमाझम फीचर्स वाली बाइक

चलिए इस बकरी के बारे में हम आपको और जानकारी देते है ,आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की अगर आप अच्छी नस्ल के बकरे का पालन करते है तो आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है। तो आइये हम आपको एक ऐसी नस्ल के बारे बताते है जिसकी मांग मार्केट में बहुत ज्यादा है इसका मीट लोगो को बहुत पसंद आता है ,इसलिए इससे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है .

बेरोज़गारो के लिए सुनहरा मौका ये बकरी खरीदकर हो जाओगे मालामाल,जाने इसकी नस्लों के बारे में

दोस्तों आज की इस खबर में हम बात करेंगे जमनापारी बकरी के बारे में जो आपको बहुत अच्छा पैसा कमाकर देने वाली है, जमनापारी नस्ल के बकरे का वजन रोजाना करीब 120 से 125 ग्राम तक बढ़ता रहता है और इस नस्ल की बकरी रोजाना लगभग 4 से 5 लीटर तक दूध देती है और इसका दूध जल्दी ख़राब भी नहीं होता है। और इसका मीट भी काफी स्वादिस्ट होता है अआप यह बकरी से बहुत अछ्हा पैसा कमा सकते है .

लो फिर पापा के लाड़ले दामाद के लिए launch हुई कंटाप लुक वाली Keeway V302C की धाकड़ बाइक

चलिए अब इस नस्ल के इस कमाल के बकरे की कीमत के बारे में बात कर लेते है आपकी जानकारी के ;लिए हम आपको बता दे की इस नस्ल के 50 प्रतिशत तक बकरियां करीब दो बच्चे देने में सक्षम है और बाजार में जमनापारी नस्ल दूध, मीट, बच्चा देने और अपने बॉडी साइज की वजह से फेमस है और बात की जाए इनकी कीमत की तो इसकी कीमत लगभग 30 से 40 हजार रुपये होती है। जिसे आप खरीदकर बहुत अच्छा मुनाफा प्राप्त कर सकते है .

Back to top button