Latest

free bike: दिल्ली में करें वोट और बूथ से घर तक रैपिडो से पाएं फ्री बाइक राइड, जानें कैसे मिलेगा फायदा

free bike: दिल्ली में करें वोट और बूथ से घर तक रैपिडो से पाएं फ्री बाइक राइड, जानें कैसे मिलेगा फायदा

free bike: दिल्ली में करें वोट और बूथ से घर तक रैपिडो से पाएं फ्री बाइक राइड, जानें कैसे फायदा मिलेगा. लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व लोकसभा चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने एक बाइक टैक्सी कंपनी के साथ समझौता किया है, जिसके तहत मतदाताओं को मतदान के दिन वोटिंग सेंटर से उनके घरों तक मुफ्त यात्रा प्रदान की जाएगी.

सीईओ ने कहा कि दिल्ली 25 मई को लोकसभा मतदान दिवस के लिए तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय और रैपिडो के बीच समझौते का उद्देश्य परिवहन की समस्याओं को दूर करना और नागरिकों को वोट देने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है.

मतदान केंद्रों से घर तक मुफ्त यात्रा

रैपिडो के साथ समझौते के मुताबिक दिल्ली में वोटर मतदान केंद्रों से अपने घर तक मुफ्त यात्रा का कर सकेंगे. वोटर अपना वोट डालने के बाद रैपिडो ऐप का उपयोग करके आसानी से राइड बुक कर सकते हैं और मुफ्त यात्रा लाभ उठा सकते हैं. बयान में कहा गया है कि राइडर मतदाता को मतदान केंद्र से उठाएगा और उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करेगा.

वोट प्रतिशत बढ़ाने की तैयारी

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. कृष्णमूर्ति ने कहा कि मतदान के दिन मुफ्त बाइक यात्रा का विकल्प देने का हमारा उद्देश्य मतदान के अनुभव को आसान बनाना है. साथ ही नागरिकों को अपने वोट का प्रयोग करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करना है. हर वोट मायने रखता है और यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि प्रत्येक पात्र मतदाता बिना किसी बाधा के अपना वोट डाल सके.

रैपिडो के पास दिल्ली में 8 लाख बाइक चालक

बयान में कहा गया है कि रैपिडो के पास दिल्ली में 8 लाख बाइक चालकों का एक समूह है, जिसके 80 लाख ग्राहक हैं. दिल्ली भर में बाइक सवारों की उपलब्धता को निर्धारित मतदान केंद्रों पर सुविधा प्रदान की जाएगी और सुनिश्चित की जाएगी.

Back to top button