Latest

Free Aicte Laptop Yojana : क्या है ? एक छात्र एक लैपटॉप योजना कैसे करे आवेदन , और किसे मिलेगा लाभ , जाने सारी जानकारी

Free Aicte Laptop Yojana : क्या है ? एक छात्र एक लैपटॉप योजना कैसे करे आवेदन , और किसे मिलेगा लाभ , जाने सारी जानकारी भारत सरकार की ओर से विद्यार्थियों के लिए फ्री लैपटॉप योजना की शुरुआत की गई है जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों के अच्छे प्रतिशत बनने पर उन्हें मुफ्त में लैपटॉप प्रधान कराया जाता है ऐसे में इस आर्टिकल में आज हम आपके संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं कौन-कौन विद्यार्थी हो सकता है इस योजना के अंतर्गत पात्र तो बन रहे अंत तक जाने कैसे करें इसके अंतर्गत आवेदन।

Free Laptop Yojana

सरकार की ओर से चलाई जा रही लैपटॉप योजना क्या है और इसका लाभ कब तक मिलेगा किस मिलेगा आज के समय पर बढ़ती तकनीकी क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए लैपटॉप पढ़ाई करने के लिए एक अच्छा विकल्प होता है ऐसे में अब इसके आवेदन प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होने वाली है इसकी जानकारी आज हम आपको बताने वाले हैं।

यह भी पढ़े :चील से भी तेज उड़ता है ये Hero का शानदार स्कूटर,आ गया मार्केट में डिजिटल फीचर्स और बवाल लुक में

Free Aicte Laptop Yojana : क्या है ? एक छात्र एक लैपटॉप योजना कैसे करे आवेदन , और किसे मिलेगा लाभ , जाने सारी जानकारी

Aicte Free Laptop Technical Course

यह योजना फ्री लैपटॉप योजना भारत की आधिकारिक संस्था अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा संचालित की गई है इस योजना का नाम फ्री लैपटॉप योजना एक छात्र एक लैपटॉप योजना रखा गया है जिसके अंतर्गत आप सभी को मुफ्त में लैपटॉप प्रदान कराया जाता है।

Free Laptop Yojana Eligibility

फ्री लैपटॉप योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त करने के लिए आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना पड़ता है यदि आप इनमें से किसी महत्वपूर्ण कोर्स को कर रहे हैं जैसे अभी आंतरिक की प्रबंध फार्मेसी वास्तुकला योजना और भी बहुत कुछ तो आपको फ्री लैपटॉप योजना का लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़े : मात्र 9,999 रु में पेश हुआ 108MP कैमरा वाला Samsung का 5G स्मार्टफोन 6000mAH की धाकड़ बैटरी के साथ

इस योजना के अंतर्गत पात्र होने के लिए आपको भारत का मूल निवासी होना आवश्यक है इसी के साथ जो भी विद्यार्थी कमजोर एवं पिछड़ा वर्ग से आता है उन्हें लैपटॉप दिया जाएगा और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद संबंधित कॉलेजों में एवं महाविद्यालयों में यह लैपटॉप बिल्कुल फ्री में दिया जाएगा।

Back to top button