#MP Vidhansabha ElectionsLatestPoliticsमध्यप्रदेश

election interesting भाजपा की घरों में दस्तक तो कांग्रेस भगदड़ से टेंशन में, सपा एकमात्र सीट भी घोषित नहीं कर पा रही

election interesting भाजपा की घरों में दस्तक, कांग्रेस भगदड़ से टेंशन में, सपा एकमात्र सीट भी घोषित नहीं कर पा रही

Election Interesting राजनीतिक दलों की तैयारियों की तो भाजपा काफी आगे नजर आ रही है। भाजपा घरों में दस्तक देने लगी है तो कांग्रेस पार्टी में मची भगदड़ रोकने और अपने प्रत्याशियों को तलाशने ही व्यस्त दिख रही है। वहीं समाजवादी पार्टी को कांग्रेस ने एक सीट दी है, जहां सपा की कोई तैयारी फिलहाल नजर नहीं आ रही।

भाजपा ने प्रदेश की सभी 29 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए। जबकि कांग्रेस ने 10 सीटों पर टिकट डिक्लेयर किए हैं। कांग्रेस प्रदेश की 28 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। एक सीट खजुराहो समझौते के तहत समाजवादी पार्टी को दे ही है। कांग्रेस को कुछ सीटों पर प्रत्याशी चयन में ही दिक्कत आ रही है। बड़े नेता अब तक राज्य में संगठनात्मक रूप से सक्रिय कम ही दिखे हैं।

मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव होना हैं। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। इसमें छह सीटों पर मतदान होगा। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है। इस चरण में सात सीटों पर वोटिंग होगी। तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी। इस चरण में आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण का मतदान 13 मई होगा। इस चरण में आठ सीटों पर वोट डाले जाएंगे। चार जून को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Back to top button