katniLatestमध्यप्रदेश

गोली मारकर की थी बड़े भाई की हत्या, उमरियापान पुलिस ने किया हत्या काण्ड का खुलासा

गोली मारकर की थी बड़े भाई की हत्या, उमरियापान पुलिस ने किया हत्या काण्ड का खुलासा

कटनी। उमरियापान थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिछले करीब एक महीने से लापता युवक की हत्या किए का मामला सामने आया है। युवक की हत्या उसके सगे भाई ने अपने जीजा साथ मिलकर की थी और उसकी लाश गांव कुछ दूरी पर जंगल में दफना दी थी।

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने पहले आरोपियों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया और आरोपियों की निशानदेही पर जंगल में जाकर लाश बरामद की पुलिस पूरे मामले की सूक्ष्मता के साथ जाँच की पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने बताया उमरियापान थाना मुख्य मार्केट झंडा चौक के पास रहने वाला अमन उर्फ पंडा मिश्रा (25) पिछले एक माह से लापता था।

पुलिस को जानकारी मिली कि अमन के शव को जंगल में दफनाया गया है। फोरेंसिक जांच के लिए जबलपुर की टीम को बुलाया गया तथा मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व उमरिया पान पुलिस भी पहुंच गयी थी।

पुलिस के मुताबिक सगे भाई और जीजा के द्वारा अमन की हत्या की गयी है और शव को जंगल में ले जाकर गड्ढा खोदकर दफन कर दिया गया है। जब अमन के गायब होने की शिकायत थाने पहुंची तो पुलिस ने जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी थी। पुलिस ने बताया कि युवक 30 दिन से लापता था और परिजनों के द्वारा रविवार को थाने पहुंचकर सूचना दी।

रिपोर्ट दर्ज करवाने के दौरान ही पुलिस को संदेह हुआ और सख्ती से पूछताछ की तो सारी जानकारी सामने आ गई। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और लाश को गड्ढे से बाहर निकलवाने की कार्यवाही की।

पता चला है कि अमन उर्फ पंडा शराब पीकर घर वालों के साथ मारपीट करता था। अपनी मां, बहन और छोटे भाई को परेशान करता था। बताया जाता है कि मृतक की बहन की शादी पिछले बरेली गांव में बीते साल हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि उसकी हरकतों से तंग आकर छोटे भाई ने अपने जीजा के साथ मिलकर हत्या कर दी थी l

खुलासा करने में इनकी रही विशेष भूमिका

इस हत्याकांड का पर्दाफाश करने थाना प्रभारी सिद्धार्थ राय उप नि बीएस मार्को स उ नि कुदूलाल दाहिया प्र आ अजय सिंह आशीष. योगेंद्र सिंह मोहन मोवेलआरक्षक अजय तिवारी आर जगन्नाथ सिंह राकेश साहू सायबार सेल की भूमिका रही।

Back to top button