Latest

Dwarka Express Way: पीएम मोदी बोले- द्वारका एक्सप्रेसवे से बदलेगा लोगों का जीवन, दिल्ली-NCR की राह होगी आसान

Dwarka Express Way: पीएम मोदी बोले- द्वारका एक्सप्रेसवे से बदलेगा लोगों का जीवन, दिल्ली-NCR की राह होगी आसान

Dwarka Express Way: पीएम मोदी बोले- द्वारका एक्सप्रेसवे से बदलेगा लोगों का जीवन, दिल्ली-NCR की राह आसान होगी । ‘नकारात्मकता और केवल नकारात्मकता ही कांग्रेस की असली विशेषता है’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में जिस गति से विकास हो रहा है उससे कांग्रेस और इंडिया गठबंधन डरे हुए हैं। जब मैं विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करता हूं, तो वे इसे ‘चुनावी रणनीति’ कहते हैं। नकारात्मकता और केवल नकारात्मकता ही कांग्रेस की असली विशेषता है।

कांग्रेस और उसके दोस्तों का चश्मा नहीं बदला: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि देश में हो रहे लाखों करोड़ रुपये के इन विकास कार्यों से सबसे ज्यादा दिक्कत सिर्फ कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन को है। उनकी नींद हराम हो गई है। इसलिए वो लोग कह रहे हैं कि मोदी चुनाव के कारण लाखों करोड़ रुपये के काम कर रहा है। 10 वर्षों में देश इतना बदल गया, लेकिन कांग्रेस और उसके दोस्तों का चश्मा नहीं बदला। इनके चश्में का नंबर आज भी वही है।

देश में तेजी से हो रहा इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण का काम: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि देश में तेजी से हो रहा इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण का काम, भारत को उतनी ही तेजी से दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत भी बनाएगा।

‘आज का भारत प्रगति की गति से समझौता नहीं कर सकता’

पीएम मोदी ने कहा कि मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में ‘विकसित हरियाणा’ लगातार ‘विकसित भारत’ के निर्माण के सपने को साकार करने में मदद कर रहा है। 21वीं सदी का भारत बड़ी सोच वाला भारत है। 21वीं सदी का भारत बड़े लक्ष्यों का भारत है। आज का भारत प्रगति की गति से समझौता नहीं कर सकता।

‘मैं छोटा नहीं सोच सकता, न ही मैं छोटे सपने देखता हूं’

पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी मुझे अच्छी तरह से जानते और समझते हैं। मैं छोटा नहीं सोच सकता, न ही मैं छोटे सपने देखता हूं, न ही मैं छोटे संकल्प लेता हूं। मैं जो भी चाहता हूं, वह बड़ा चाहता हूं। मुझे जो चाहिए विराट चाहिए, विशाल चाहिए और तेज गति से चाहिए, क्योंकि 2047 में मुझे देश को ‘विकसित भारत’ के रूप में देखना है। आपके बच्चों के सुनहरे भविष्य के लिए जी-जान से जुटे रहना है।

21वीं सदी का भारत बड़े विजन का भारत है: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत बड़े विजन का भारत है। ये बड़े लक्ष्यों का भारत है। आज का भारत प्रगति की रफ्तार से कोई समझौता नहीं कर सकता।

‘एक समय था, जब शाम ढलने के बाद लोग इधर आने से बचते थे’

पीएम मोदी ने कहा कि आज जहां द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण हुआ है, एक समय था, जब शाम ढलने के बाद लोग इधर आने से बचते थे। टैक्सी ड्राइवर भी मना कर देते थे कि इधर नहीं आना है। इस पूरे इलाके को असुरक्षित समझा जाता था। लेकिन आज कई बड़ी कंपनियां यहां आकर अपने प्रोजेक्ट लगा रही हैं। ये इलाका NCR के सबसे तेजी से विकसित हो रहे इलाकों में शामिल हो रहा है।

‘एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की 100 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास’
पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां देशभर के लिए 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की 100 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हो रहा है…सभी राज्यों के करोड़ों नागरिकों को इतनी सारी विकास परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

‘इतने कम समय में 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण’

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 के अभी तीन महीने भी पूरे नहीं हुए हैं, और इतने कम समय में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हो चुका है। ये सिर्फ वो प्रोजेक्ट्स हैं, जिसमें मैं खुद शामिल हुआ हूं। इसके अलावा मेरे मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों ने भी विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज मुझे द्वारका एक्सप्रेस-वे देश को समर्पित करने का अवसर मिला है। इस प्रोजेक्ट पर 9,000 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। आज से दिल्ली और हरियाणा के बीच परिवहन का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा। ये आधुनिक एक्सप्रेसवे न सिर्फ गाड़ियों में, बल्कि दिल्ली NCR के लोगों की जिंदगी में भी ‘गियर शिफ्ट’ करेगा।

Back to top button