FEATUREDLatestराष्ट्रीय

Dheeraj Sahu kar के यहां से जब्त किया अब तक का सबसे बड़ाधन कुबेर, 40 मशीनें 5 दिन से कर रहीं नोटों की गिनती

Dheeraj Sahu kar के यहां से जब्त किया अब तक का सबसे बड़ाधन कुबेर, 40 मशीनें 5 दिन से कर रहीं नोटों की गिनती। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू धनकुबेर निकले हैं। उनके ठिकानों से मिले भारी भरकम कैश का अब भी गिनना जारी है। जब्त की गई रकम का आंकड़ा 300 करोड़ से भी पार जा चुका है।
। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू धनकुबेर निकले हैं। उनके ठिकानों से मिले भारी भरकम कैश का अब भी गिनना जारी है। जब्त की गई रकम का आंकड़ा 300 करोड़ से भी पार जा चुका है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आंकड़ा 500 करोड़ तक भी पहुंच सकता है। अधिकारियों की मानें तो यह भारत में अब तक की एक ही ऑपरेशन में जब्त किया गया सबसे बड़ा काल धन है।

176 बैग में मिले नोट की गड्डियों की गिनती जारी

आयकर विभाग की टीम ने बताया कि 176 बैग नोटों से भरे हुए हैं। यह उन्होंने बौध डिस्टिलरीज से बरामद किए हैं। इन 176 बैगों में से 140 बैगों की गिनती की जा चुकी है। बचे 26 बैगों की गिनती की जा रही है। इन नोटों की गिनने के लिए अतिरिक्त मशीनें और कर्मचारी लगाए गए हैं, जिससे यह काम तेजी से किया जा सके।

ओडिशा के SBI के क्षेत्रीय प्रबंधक भगत बेहरा ने रविवार को जानकारी दी कि हमने बौध डिस्टिलरीज से कुल 176 बैग जब्त किए थे। इन बैगों में से अभी तक हमने 140 की गिनती पूरी कर ली है। अब बचे हुए बैगों की गिनती को पूरा करने के लिए अतिरिक्त मशीनें और कर्मचारी लगाए हैं। यह काम भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। बैंक के तीन और हमारे 50 अधिकारी इसी काम में लगे हुए हैं। 25 मशीनों से नोटों की गिनती हो रही है। 15 मशीनें बैकअप के रूप में रखी है।

Related Articles

Back to top button