7th Pay CommissionLatestमध्यप्रदेश

DA hike News उम्मीद लगाए बैठे कर्मचारियों को मिली निराशा, MP में नहीं हो सका मंहगाई भत्ते बढ़ाने पर फैसला

DA hike News उम्मीद लगाए बैठे कर्मचारियों को मिली निराशा, MP में नहीं हो सका मंहगाई भत्ते बढ़ाने पर फैसला पर अभी भी ये हो सकता है..

DA hike News मध्यप्रदेश में गुरुवार को उम्मीद लगाए बैठे कर्मचारियों को निराशा मिली क्योंकि MP कैबिनेट में नहीं हो सका मंहगाई भत्ते बढ़ाने पर फैसला। कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनरों की महंगाई राहत में वृद्धि की संभावना थी। इसको लेकर वित्त विभाग ने तैयारी भी कर ली थी, पर इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया। लोकसभा चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है।

बता दें कि प्रदेश में सात लाख कर्मचारी और साढ़े चार लाख पेंशनर हैं। केंद्रीय कर्मचारियों को चार प्रतिशत की वृद्धि के साथ अब 50 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है, जबकि मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को 42 प्रतिशत की दर से ही महंगाई भत्ता मिल रहा है। विधानसभा चुनाव के समय तत्कालीन शिवराज सरकार ने चार प्रतिशत की वृद्धि करने के लिए आयोग को प्रस्ताव भेजा था, लेकिन मतदान के प्रभावित होने की संभावना के चलते अनुमति नहीं दी गई थी।

उधर अधिकारियों का कहना है कि चुनाव घोषित होने के बाद ऐसा कोई भी निर्णय सरकार द्वारा नहीं लिया जाता है, जिससे कोई वर्ग लाभान्वित होता है। ऐसे संभव है कि यदि सरकार आयोग को महंगाई भत्ते व राहत में वृद्धि का प्रस्ताव भेजती है तो उसे अनुमति न मिले। इससे मामला जून तक लंबित हो जाएगा

Back to top button