Latestमध्यप्रदेश

DA hike Good news Today मध्यप्रदेश के लाखों कर्मचारियों के लिए आज अच्छी खबर मिलने वाली है

DA hike Good news Today मध्यप्रदेश के लाखों कर्मचारियों के लिए आज अच्छी खबर मिलने वाली है

DA hike Good news Today मध्यप्रदेश के लाखों कर्मचारियों के लिए आज अच्छी खबर मिलने वाली है। बताया जा रहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मोहन यादव कैबिनेट की बैठक आज गुरुवार को होगी। इसमें कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया जा सकता है। मतलब होली के पहले सैलरी में बंपर इजाफा।

DA hike Good news Today

केंद्र सरकार द्वारा चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद अब केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों के बीच अंतर आठ प्रतिशत हो गया है। महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर मंत्रालय अधिकारी-कर्मचारी सेवा संघ के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव कार्यालय में ज्ञापन दिया।

बता दें कि राज्य के कर्मचारियों को 42 प्रतिशत की दर से ही महंगाई भत्ता मिल रहा है। इसी तरह पेंशनरों को भी 42 प्रतिशत की दर से ह महंगाई राहत मिल रही है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कैबिनेट में विभागीय जांच से लेकर विकास परियोजनाओं से जुड़े प्रस्तावों पर निर्णय लिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि बैठक में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनरों की महंगाई राहत बढ़ाने का निर्णय लिया जा सकता है। केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जुलाई 2023 में चार प्रतिशत बढ़ाकर 46 और एक जनवरी 2024 से फिर चार प्रतिशत वृद्धि के साथ 50 प्रतिशत कर दिया है।

Back to top button