मध्यप्रदेश

DA Hike होली से पहले राज्य सरकार ने बड़ाई केंद्रीय कर्मचारी की सैलरी  होगा 4% का तगड़ा मुनाफा

जानकारी के मुताबित अब हमारे राज्य के कर्मचारियों और पैंशनधारियों को सरकार ने दिया बड़ा उपहार। बताया जा रहा की  mp के मुख्यमंत्री ने 1 जुलाई 2023 से 4 फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था। लेकिन निगम और निकाय कर्मचारी बहुत टाइम से इसका बड़े ही बेसब्री से इंतजार भी कर रहे थे। अब ऐसे में मंगलवार को ये संबंध में आदेश भी जारी करा दिए है। DA प्रदेश के सभी निगम, निकायों के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी महंगाई भत्ता भी अधिक करा दिया है।बता दें सचिव औद्योगिक विकास विभाग विनय शंकर पांडेय ने ये संबंध में आदेश भी जारी करा दिए है।बता दें ये बढ़ा हुआ DA से करीब साढ़े तीन लाख निगम कर्मचारी को लाभ होगा।DA Hike होली से पहले राज्य सरकार ने बड़ाई केंद्रीय कर्मचारी की सैलरी  होगा 4% का तगड़ा मुनाफा।

डूबते का सहारा बनकर पेश हुई Royal Enfield Classic 350 की ब्रांडेट फीचर्स वाली शानदार कार

4% महंगाई भत्ता बढ़ाया

जानकारी के मुताबित आपको बता दें 13 जनवरी 2024 को राज्य कर्मचारियों और सहायता उपलब्ध शिक्षण समेत प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं और शहरी स्थानीय निकायों में कर्मचारियों को 1 जुलाई 2023 से 4% महंगाई भत्ते देने का भी बड़ा फैसला किया था। लेकिन निगम, निकाय कर्मचारी लंबे टाइम से इंतजार कर रहे हैं। बीते मंगलवार के दिन भी ये संबंध में आदेश को जारी करा दिया था।जिसके दौरान निगम कर्मचारियों को 1 जुलाई 2023 से 42 से बढ़कर 46% महंगाई भत्ता दिया जाएगा।

CNG वेरिएंट के साथ मार्केट में आई Maruti Suzuki WagonR की फाडू फीचर्स वाली दमदार कार

जल्द आदेश होंगे जारी

जैसे की आप सभी अपनी वित्तीय स्थितियों का आकलन करने के बाद DA देने का बड़ा फैसला भी लिया जा रहा है। जल्द ही अब उसके आदेश भी जारी कराये जायेगे। आदेश जारी होने के बाद राज्य निगम कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश राणाकोटि, अजयकांत शर्मा, गिरीश नैथानी, प्रेम सिंह चौहान, प्रदेश महामंत्री ललित शर्मा, सुनील पुंडीर, दिलीप रावत ने मुख्यमंत्री का आभार भी जताया जायेगा।DA Hike होली से पहले राज्य सरकार ने बड़ाई केंद्रीय कर्मचारी की सैलरी  होगा 4% का तगड़ा मुनाफा

Back to top button